×

लापता विमान AN-32 पर एक मोबाइल आॅन, भारत ने अमेरिका से मांगी मदद

Newstrack
Published on: 30 July 2016 4:02 AM GMT
लापता विमान AN-32 पर एक मोबाइल आॅन, भारत ने अमेरिका से मांगी मदद
X

नई दिल्ली: एक हफ्ते से लापता विमान एएन-32 का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। विमान की तलाश के लिए भारत सरकार ने अमेरिका से मदद के लिए कहा है। इस दौरान एएन 32 विमान में सवार एयरमैन रघुवीर वर्मा के परिजनों ने दावा किया है कि शुक्रवार सुबह रघुवीर के मोबाइल फोन पर रिंग हुआ है।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि भारत ने एएन-32 की सैटेलाइट इमेजिंग के लिए अमेरिका से मदद मांगी है। रक्षा मंत्री ने कहा, अमेरिकी रक्षा बलों से मदद मांगी जा रही है उनसे पूछा जा रहा है कि क्या उनके उपग्रहों ने 22 जुलाई को कोई सिग्नल पकड़े थे। 22 जुलाई को ही 29 लोगों को ले जा रहा यह विमान लापता हुआ था।

यह भी पढ़ें... BSP नेता नसीमुद्दीन का विवादित बयान, कहा- भरोसेमंद नहीं मुस्लिम

पर्रिकर ने कहा कि हमारे उपग्रहों के चित्रों के अलावा हमने अमेरिका से उनके चित्रों के लिए भी कहा है। इससे अंतरिक्ष में स्थित उपग्रहों की इमरजेंसी फ्रीक्वेंसी का पता लगाया जा सकेगा। अन्य देशों से भी मदद के लिए हम कह चुके हैं। उम्मीद है जल्द ही हमे सफलता मिलेगी।

विमान में गड़बड़ी नहीं हुई

पर्रिकर ने यह भी कहा, 'इस बात की आशंका कम है कि एयरक्राफ्ट में किसी प्रकार की गड़बड़ी हुई होगी। उन्होंने कहा कि विमान की जल्द ही मरम्मत की गई थी। उन्होंने कहा कि मैं भी विमान के अचानक गायब हो जाने से परेशान हूं। मैंने कई विशेषज्ञों और पूर्व वायुसेना प्रमुखों से बात की है और वे भी अचानक गायब हो जाने से हैरत में हैं।

एक मोबाइल पर बजी घंटी

इस बीच एएन 32 विमान में सवार एयरमैन रघुवीर वर्मा के परिजनों ने दावा किया है कि शुक्रवार सुबह रघुवीर के मोबाइल फोन पर रिंग हुआ है। परिवार का कहना है कि रघुवीर का एयरटेल नंबर ऑन थ और इस पर कई बार घंटी बजी है। यह भी दावा किया गया है कि रघुवीर के मैसेंजर ऐप पर 'लास्ट सीन' 26 जुलाई को दिखा रहा है जबकि विमान 22 जुलाई को लापता हुआ था।

Newstrack

Newstrack

Next Story