×

पाकिस्तान में मेथोडिस्ट चर्च पर हमला, 9 मरे, 30 गंभीर रूप से घायल

Rishi
Published on: 17 Dec 2017 10:02 AM GMT
पाकिस्तान में मेथोडिस्ट चर्च पर हमला, 9 मरे,  30 गंभीर रूप से घायल
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के क्वेटा में रविवार को मेथोडिस्ट चर्च के भीतर चार हमलावरों द्वारा किए गए हमले में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद रमजान ने कहा कि हमला इमदाद चौक स्थित बेथल मेमोरियल मेथोडिस्ट चर्च पर दोपहर 12.10 बजे के आसपास हुआ, जहां 400 लोग मौजूद थे। एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को चर्च परिसर के भीतर उड़ा दिया।

विस्फोटक बेल्ट में विस्फट करने में असफल रहे एक अन्य हमलावर को पुलिस ने चर्च के भीतर गोलीबारी में मार गिराया। बाकी दो हमलावर भागने में सफल रहे।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस फरार हमलावरों को खोज रही है।"

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, मारे गए नौ लोगों में दो महिलाएं व पांच पुरुष हैं, जिसमें दो हमलावर भी शामिल हैं। चर्च की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी सहित 28 लोग घायल हैं।

वहीं, क्वेटा के सिविल अस्पताल के एक सुपरवाइजर हिदायत उल्लाह ने महिलाओं व बच्चों सहित घायलों की कुल संख्या 30 बताई है।

बलूचिस्तान की सरकार ने हमले के होते ही क्वेटा के सार्वजनिक अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी और घायलों के उपचार के लिए चिकित्सा कर्मियों को तैयार रहने के लिए कहा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story