×

#MeToo : आरोपों के बाद राहुल के चहेते NSUI अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

Rishi
Published on: 16 Oct 2018 12:37 PM GMT
#MeToo : आरोपों के बाद राहुल के चहेते NSUI अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
X

नयी दिल्ली: कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान भी मी टू अभियान की चपेट में आ गए हैं। खान ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खान का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

ये भी देखें : #MeToo के समर्थन में सामने आए ये 3 स्टार, कहा कुछ ऐसा

आरोप लगाने वाली लड़की एनएसयूआई से जुड़ी हुई है। इस युवती ने खान के खिलाफ आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय में शिकायत करने के साथ ही पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की थी।

आपको बता दें फिरोज जून, 2017 में एनएसयूआई के अध्यक्ष बने थे। खान पर छत्तीसगढ़ की एक युवती ने कुछ समय पहले यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। सूत्रों के मुताबिक उस समय मामला दबा रहा लेकिन देश में मीटू अभियान तेज होने के बाद कांग्रेस को लगा की खान उसके लिए मुसीबत बन सकते हैं तो उनसे इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया।

ये भी देखें : #MeToo : अकबर पर गजाला का पलटवार, ‘झूठ के पांव नहीं होते’

फिरोज पर आरोप लगने के बाद कांग्रेस ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया।

इस मामले में खान का कहना है कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं, पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है। मैं अदालत जाऊंगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story