मुख्तार अंसारी के बेटे ने जताई साजिश की आशंका, इलाज जारी

aman
By aman
Published on: 9 Jan 2018 2:27 PM GMT
मुख्तार अंसारी के बेटे ने जताई साजिश की आशंका, इलाज जारी
X
UP: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी को पड़ा दिल का दौरा

लखनऊ: बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा है। जेल में उनसे मिलने आईं उनकी पत्नी को भी दिल का दौरा पड़ा है। अब सवाल ये उठता है कि क्या मुख़्तार अंसारी को जेल में दिल का दौरा पड़ने पर या उन्हें जेल के बाहर जहर दिया गया? मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने साजिश की आशंका जताई है।

जेल में बंद मुख्तार अंसारी की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें बांदा राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें कानपुर से लखनऊ पीजीआई में इलाज के लिए भेजा गया। पीजीआई में उनका इलाज आरंभ हो गया है। डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है।

जानकारी के अनुसार, बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी से उनकी पत्नी मंगलवार (09 जनवरी) को मिलने आईं थीं। आशंका जताई जा रही है कि उनकी चाय में जहर मिलाया गया था। इस वजह से अंसारी पति-पत्नी को दिल का दौरा पड़ा। जेल प्रशासन ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले गई। इस घटना के बाद सभी बंदियों को बैरक से अलग किया गया है। जैसे ही यह खबर जेल से बाहर आई तो अस्पताल में उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया। जिले के तमाम आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए।

ये भी पढ़ें ...मन्ना सिंह हत्याकांड : 8 साल बाद मुख्तार अंसारी सहित 8 बरी, 3 दोषी करार

जेल अधीक्षक के मुताबिक, 'मुख़्तार अंसारी और उनकी पत्नी की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें बांदा राजकीय अस्पताल से कानपुर के हैलट हॉस्पिटल रेफर किया गया है।'

मुख्तार अंसारी के हार्ट अटैक को लेकर प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बांदा डीएम, एसएसपी से ज्वाइंट रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा, कि जानकारी है कि अंसारी दंपति को मेडिकल कॉलेज कानपुर रेफर किया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने उनके इलाज के लिए हरसंभव मदद मुहैया कराने की भी बात कही।

मुख़्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद वाराणसी में तरह-तरह की बातें हो रही हैं। कुछ लोगों का ये कहना है कि आखिर क्या बात थी कि पति-पत्नी को एक साथ दिल का दौरा पड़ा। अब उस वजह को लेकर वाराणसी-मऊ क्षेत्र में तरह-तरह की बातें हो रही हैं।

ये भी पढ़ें ...मुख़्तार अंसारी ने कहा- मनोज सिन्हा मेरे राजनीतिक दुश्मन, करा सकते हैं मेरी हत्या

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story