×

MLC का आरोपः अखिलेश के खिलाफ साजिश कर रहीं सौतेली मां, शिवपाल दे रहे उनका साथ

By
Published on: 21 Oct 2016 5:48 AM GMT
MLC का आरोपः अखिलेश के खिलाफ साजिश कर रहीं सौतेली मां, शिवपाल दे रहे उनका साथ
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में जारी संघर्ष के बीच एमएलसी उदयवीर सिंह के लेटर में एक और खुलासा हुआ है। उदयवीर सिंह ने आरोप लगाया है कि अखिलेश यादव की पार्टी और परिवार में तमाम मुश्किलों के पीछे मुलायम की दूसरी पत्नी यानी अखिलेश की सौतेली मां (साधना गुप्‍ता) का हाथ है।

मुलायम को लिखी चिट्ठी में उदयवीर ने 'मुख्यमंत्री के प्रति निजी ईर्ष्या' टाइटल के नीचे लिखा है कि 2012 में पार्टी के पक्ष में अच्छे चुनाव नतीजे आए तो पार्टी के जो हितैषी थे, उनका विचार था कि सपा का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इसलिए हुआ है कि आपके साथ पार्टी के पास युवा, शिक्षित, शालीन और अपराध विरोधी अखिलेश यादव का बेदाग चेहरा भी था।

अखिलेश जी भी कहते थे कि मुख्यमंत्री नेताजी(मुलायम सिंह) बनेंगे और आप अखिलेश जी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे। यह बात आप दोनों के ही बीच की थी लेकिन चर्चा बाहर भी आ गई। इसके बाद से ही अखिलेश के खिलाफ साजिश की शुरुआत होने लगी। अलिखेश की सौतेली मां तो सामने नहीं आईं लेकिन उनका राजनीतिक चेहरा बनकर शिवपाल जी ने पार्टी के तमाम नेताओं से संपर्क कर इस निर्णय को रुकवाने की हर संभव कोशिश की।

महात्‍वाकांक्षी हैं शिवपाल यादव

उदयवीर ने चिट्ठी में लिखा है कि इस पारिवारिक ईर्ष्‍या से ऊर्जा पाकर शिवपाल की महात्‍वाकांक्षा तभी से अखिलेश का पीछा कर रही है। शिवपाल ने कई बार अलिखेश का मजाक उड़ाया। उन्हें लड़का कहा। उत्तर प्रदेश को विदेश बनाना चाहता है, ये एक्सप्रेस वे क्या बनवाएगा, कानून व्यवस्था इसके बस की बात नहीं।

समय के साथ अापकी पत्‍नी, पुत्र व पुत्रवधु और आपके भाई के साथ उनके रिश्तेदार मौकापरस्त नेता और ठेकेदार जुड़ते गए और मुख्यमंत्री जी के खिलाफ षड़यंत्र रचते रहें। आपने मुख्यमंत्री को इन लोगों के दबाव में कई बार अपमानित किया लेकिन उनकी तरफ कभी ध्यान नहीं दिया।

आगे की स्‍लाइड्स में पढ़ें उदयवीर का लेटर बम....

latter-1

latter-2

यह भी पढ़ें... सपा MLC ने मुलायम को लिखी चिट्ठी, कहा- अखिलेश के खिलाफ घर में ही साजिश

latter-3

यह भी पढ़ें... उदयवीर को आशू मलिक ने दिया जवाब, कहा- नेताजी का अपमान करने वालों की कोई हैसियत नहीं

letter-04

letter-5

आगे की स्‍लाइड में देखे मुलायम की दूसरी पत्‍नी साधना गुप्‍ता की फोटो....

sadhna-gupta

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें उदयवीर के पत्र पर आशू मलिक ने फेसबुक पर कैसे दिया था जवाब…

ashu-malik

ashu-mulayam

lucknow-6

mulayam-ashu

samajwadi

Next Story