×

सांसद अमर सिंह ने आजम खां के खिलाफ दर्ज कराया केस, कहा- अभद्र भाषा का किया था प्रयोग

sudhanshu
Published on: 17 Oct 2018 4:42 PM GMT
सांसद अमर सिंह ने आजम खां के खिलाफ दर्ज कराया केस, कहा- अभद्र भाषा का किया था प्रयोग
X

लखनऊ: पॉलिटिक्‍स के मैनेजमेंट गुरू माने जाने वाले सांसद राज्‍यसभा अमर सिंह बुधवार को राजधानी के गोमतीनगर थाने पहुंचे। वहां उन्‍होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के साथ साथ आतंकियों को प्रोत्‍साहन देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

लगाए कई गंभीर आरोप

सांसद अमरसिंह ने थानाध्‍यक्ष गोमतीनगर को दी गई तहरीर में आजम खां के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंने लिखा है कि आजम खां दंगे फसाद, जान से मारने की धमकी, धार्मिक एवं सामाजिक उन्‍माद, धर्म और समाज में नफरत फैलाना, धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाना, बहू बेटियों को तेजाब से जलाने और गलत और झूठी छवि प्रकट करना, औरत का अपमान करना और आतंकियों को प्रोत्‍साहन देने के विरूद्ध उचित कानूनी कार्यवाही करें।

उन्‍होंने लिखा है कि वह पिछले 30 वर्षों से सार्वजनिक जीवन में हैं और वह इन सभी मामलों में आजम खां को अपराधी मानते हैं।

सांसद अमर सिंह की तहरीर पर गोमतीनगर थाने में पूर्व मंत्री आजम खां के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 153 ए, 153 बी, 295 ए, 500 और 506 में केस दर्ज किया है। इस मुकदमे की जांच इंस्‍पेक्‍टर त्रिलोकी सिंह करेंगे।

कानुपर में ये बोले थे अमर सिंह

बीते दिनों कानपुर में सांसद अमर सिंह ने आजम खान को कुकुरमुत्ता बताते हुए कहा था कि अखिलेश हमें अंकल कहते हैं। उस नाते मेरी बेटिया उनकी बहन हुई। रक्षाबंधन के दिन उन्होंने तेज़ाब का उपहार भेज दिया। मुलायम सिंह सार्वजनिक रूप से भाई कहते हैं तो मेरी बेटिया उनकी भतीजी हुई। तो भतीजियों के लिए उनका पाला हुआ कुकुरमुत्ता आजम खां, वो भी तेज़ाब भेज रहा है। अखिलेश और मुलायम की चुप्पी, ये मौन स्वीकृति के लक्षण मुझे आश्चर्य कर रहे हैं। हम से अगर डिम्पल के लिए कोई कहे अखिलेश की बेटी के लिए अगर कहेगा, आजम की लड़की, पत्नी और बहू के लिए कहेगा, तो हम तो खड़े हो जाएंगे। क्योंकि बहू, बेटियां साझे की होती हैं और साझा सबकी जिम्मेदारी है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story