×

कलह पार्ट-2: सपा MLA का रामगोपाल पर शराब तस्करों को संरक्षण देने का आरोप

By
Published on: 22 Sep 2016 11:58 PM GMT
कलह पार्ट-2: सपा MLA का रामगोपाल पर शराब तस्करों को संरक्षण देने का आरोप
X

एटाः सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के कुनबे में कलह थमने के बाद अब पार्टी में कलह शुरू हो गई है। कलह पार्ट-2 में अब मुलायम के चचेरे भाई और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव अपनी ही पार्टी के एक विधायक के निशाने पर आ गए हैं। एटा से सपा विधायक आशीष यादव ने रामगोपाल पर भू-माफिया और शराब तस्करों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

बता दें कि जमीन कब्जा करने के आरोप में बीते दिनों पार्टी के यूपी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने रामगोपाल के भांजे अरविंद प्रताप यादव को सपा से निकाल दिया था। जिसका रामगोपाल के बेटे ने मुखर विरोध किया था। माना जा रहा है कि अब पार्टी में शिवपाल बनाम रामगोपाल की जंग तेज हो सकती है।

आशीष ने क्या लगाया आरोप?

आशीष और एटा में सपा के जिलाध्यक्ष अशरफ हुसैन ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि रामगोपाल जिन लोगों को राजनीति में लाए और संरक्षण दिया, वे शराब तस्करी और भू-माफिया का काम करते हैं। आरोप लगाया गया है कि इन गुर्गों की बीते चार साल में अरबों की हैसियत हो गई है। साथ ही दोनों ने कहा है कि रामगोपाल ने मुलायम को गुमराह कर एटा, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, आगरा, गाजियाबाद, अलीगढ़ और मेरठ में पसंदीदा अफसरों की तैनाती कराई, ताकि उनके गुर्गे जमीनों पर कब्जा कर सकें।

खेमेबाजी बढ़ने के संकेत

विधायक आशीष और जिलाध्यक्ष अशरफ के संयुक्त बयान को सपा में खेमेबाजी बढ़ने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। इस बारे में रामगोपाल यादव की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। वहीं, रामगोपाल के खिलाफ बयान आने के बाद पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव ने आशीष को सपा से निकालने की मांग कर दी है। जुगेंद्र का आरोप है कि आशीष और अशरफ जैसे लोग मुलायम के परिवार में टकराव पैदा करा रहे हैं।

रामगोपाल ने लिया था अखिलेश का पक्ष

बता दें कि बीते दिनों रामगोपाल ने सीएम अखिलेश यादव का पक्ष लिया था। उन्होंने कहा था कि मुलायम ने आनन-फानन में प्रदेश अध्यक्ष पद से अखिलेश को हटाया और ये बड़ी गलती थी। साथ ही रामगोपाल ने बाहरी व्यक्ति के तौर पर अमर सिंह का नाम भी लिया था।

Next Story