×

सपा के लिए आज से तीन दिन कयामत के, तय हो सकता है बची रहेगी या टूटेगी पार्टी

By
Published on: 22 Oct 2016 1:20 AM GMT
सपा के लिए आज से तीन दिन कयामत के, तय हो सकता है बची रहेगी या टूटेगी पार्टी
X

लखनऊः समाजवादी पार्टी के लिए आज से तीन दिन कयामत के माने जा रहे हैं। इन्हीं दिनों में ये साफ हो जाएगा कि पार्टी बची रहेगी या टूटेगी। दरअसल, इन तीन दिनों में तीन अहम बैठकें होने जा रही हैं। पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह के परिवार में मची रार क्या गुल खिलाती है, ये इन बैठकों के बाद सामने आने के आसार हैं।

आज शिवपाल करेंगे बैठक

सपा के यूपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने आज प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। वैसे तो बताया ये जा रहा है कि पांच नवंबर को सपा के 25 साल पूरे होने के मौके पर होने वाले समारोह की तैयारी और विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर इसमें चर्चा होगी। फिर भी ये इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें हिस्सा लेने वाले नेताओं के रुख से साफ हो जाएगा कि प्रदेश स्तर के कितने नेता शिवपाल के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार हैं। इस बैठक में अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे।

23 अक्टूबर को अखिलेश की बैठक

रविवार को सपा की एक और अहम बैठक होने जा रही है। ये बैठक सीएम अखिलेश यादव ने बुलाई है। इसमें सभी विधायकों को शामिल होने के लिए कहा गया है। अखिलेश के लिए ये बैठक इसलिए अहम है, क्योंकि इसमें वह ये आंक सकेंगे कि कितने विधायक परिवार में रार के मुद्दे पर उनके साथ खड़े हैं। माना जा रहा है कि विधायकों का रुख देखकर ही अखिलेश अगले कदम की तैयारी करेंगे। देखना ये है कि इसमें शिवपाल सिंह शामिल होते हैं या नहीं।

24 अक्टूबर को मुलायम की बैठक

शनिवार और रविवार की बैठकों के बाद सपा की सबसे महत्वपूर्ण बैठक सोमवार यानी 24 अक्टूबर को होगी। इस बैठक की अध्यक्षता खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव करेंगे। बैठक में सांसदों और विधायकों को बुलाया गया है। उनका रुख देखकर ही मुलायम सिंह कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। पहले भी ऐसी खबरें सियासी गलियारों में तैरती रही हैं कि अखिलेश को हटाकर मुलायम खुद सीएम की कुर्सी संभाल सकते हैं। देखना ये है कि क्या परिवार और पार्टी बचाने के लिए मुलायम ये कदम उठाते हैं।

Next Story