×

कानपुर ट्रेन हादसे से दुखी मुलायम ने नहीं मनाया अपना 78वां बर्थडे

By
Published on: 22 Nov 2016 4:19 AM GMT
कानपुर ट्रेन हादसे से दुखी मुलायम ने नहीं मनाया अपना 78वां बर्थडे
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव मंगलवार 22 नवंबर को 78 साल के हो गए। कानपुर में हुए ट्रेन हादसे के बाद उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। मुलायम ने जन्मदिन से जुड़े सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और कहा है कि प्रदेश भर में कहीं भी किसी तरह का कार्यक्रम आयोजित न किया जाए। साथ ही मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि वो उनका जन्मदिन मनाने की बजाए इस हादसे में मारे गए लोगों की आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें।

कानुपर देहात के पुखराया में शनिवार को देर रात 3 बजकर 10 मिनट पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में जहां 140 लोग मारे गए, वहीं 400 से ज्यादा अभी भी घायल हैं। 36 घंटे बीत जाने के बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मलबे में से लाशों को निकाला जा रहा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया था और हैलेट अस्पताल जाकर घायलों से मिले थे।

अखिलेश ने दिया पापा को बर्थडे गिफ्ट

वहीं, सीएम अखिलेश ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन से एक दिन पहले लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करके उन्हें एक बड़ा तोहफा दिया। अखिलेश ने काफी पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि वो नेताजी के जन्मदिन से पहले इस एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करेंगे। 23 महीने में बनकर तैयार हुए इस 6-लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण उन्नाव के बांगरमऊ में किया गया।

Next Story