प्यार पाने के लिए मुस्लिम लड़की बन गई क्रिश्चियन, अब है जान का खतरा

Published by Admin Published: April 4, 2016 | 1:31 pm
Modified: August 10, 2016 | 4:04 am

वाराणसी: मेरठ में रहने वाला एक प्रेमी युगल अपनी जान बचाकर पूरे उत्तर प्रदेश में घूम रहा है लेकिन कोई भी उनको बचाने के लिए आगे नहीं आ रहा है। यहां तक की सूबे की पुलिस ने भी हाथ उठा दिए हैं। अब प्रेमी युगल कई जिला घूमते हुए वाराणसी पहुंचा है।

यह भी पढ़ें… रेलवे ट्रैक पर मिला प्रेमी युगल का संदिग्‍ध शव, आॅनर किलिंग का शक

लड़की के दबंग घर वालों से जान बचाने के लिए यह प्रेमी युगल पुलिस वालों से गुहार लगा रहा है लेकिन अभी तक उनकी एफआईआर भी नहीं लिखी गई है। मेरठ की  रहने वाली मुस्लिम लड़की अर्सी चौधरी ने मेरठ के ही क्रिश्चियन लड़के जयदीप साइमंड से भाग कर शादी क्या कर ली, लड़की के घर वाले उनकी जान के दुश्मन बन गये ।

marriage
चर्च में शादी करता प्रमी युगल

घर से भाग कर की शादी
लड़की अर्सी ने बताया कि वह बालिग है। उसने ग्रेजुएशन कर लिया है और अपनी मर्जी से घर वालों के खिलाफ  जाकर अपने प्रेमी जयदीप से शादी की है। लड़की ने आरोप लगाया कि उसके घर वाले रसूखदार हैं और वे उनको जान से मारने के लिए उनका पीछा कर रहे हैं। अर्सी के मुताबिक, उसने दिल्ली के होली गास्पल क्रिश्चियन चर्च में धर्म परिवर्तन करके विवाह किया है, लेकिन उसके भाई  और पिता इस  शादी के खिलाफ है।

marriage certificate
मैरिज सर्टिफिकेट

यह भी पढ़ें...बाग में पेड़ से लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, खुदकुशी या ऑनर किलिंग ?

हाईकोर्ट में प्रोटेक्शन के लिए दायर किया पीटिशन 
अर्सी औऱ उसके प्रेमी जयदीप ने बताया कि शादी के बाद से दोनों की जान का खतरा बना हुआ है। अर्सी के घरवालों उन्हें तलाश रहे हैं। वे मेरठ से कानपुर, लखनऊ, दिल्ली, इलाहाबाद और बनारस का चक्कर लगा रहे हैं। दोनों ने बताया कि उन्होंने पुलिस प्रोटेक्शन के लिए इलहाबाद हाईकोर्ट में 31 मार्च को पीटिशन दायर किया है जिसकी अगली तारीख पांच अप्रैल पड़ी है लेकिन उससे पहले ही लड़की के घर वाले उन्हें जान से मार देना चाहते हैं। हाईकोर्ट से निकलते समय उनपर हमला भी किया गया था लेकिन वे जैसे तैसे बच गये। लड़की का आरोप है कि उसके भाई कई गुंडो के साथ दो कार में आए और कोर्ट के  बाहर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया।

लड़की का धर्मांतरण सर्टिफिकेट
लड़की का धर्मांतरण सर्टिफिकेट

लड़के के पिता ने पुलिस और मीडिया से लगाई गुहार
पिता साइमंडन कोरियन ने बताया कि उनका बेटा और उसकी पत्नी अर्सी दोनों बालिग हैं। उन्होंने अपनी मर्जी से प्रेम विवाह किया है। लड़के के घर वाले इस शादी के पक्ष में हैं लेकिन सभी जान का खतरा होने के कारण घबराए हुए हैं। लड़की व लड़के के साथ पिता भी सिगरा थाने में अपनी जान बचाने के लिए पुलिस से गुहार लगा रहे हैं। पिता ने बताया कि लड़की के घरवाले पीछा करते हुए वाराणसी तक पहुंच गए हैं। उन्हें इस बात की चिंता सताए जा रही है कि वे पांच अप्रैल को सुनवाई के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट कैसे पहुंचेंगे।

लड़के के पिता और प्रेमी युगल
लड़के के पिता और प्रेमी युगल

पुलिस ने मदद से किया इंकार 
लड़की का आरोप है कि सिगरा थाने की पुलिस मदद के लिए तैयार नहीं है पुलिस का  कहना है कि ये मेरठ का मामला है। उनके ऊपर कोई हमला अभी नहीं हुआ है तो मुकदमा किस बात का।

स्कूल में हुआ था प्यार
लड़की ने बताया कि जयदीप से उसकी मुलाकात सात साल पहले मेरठ में स्कूल टाइम में हुई थी और तभी से वे एक-दूसरे को प्यार करते हैं। पिछले सात साल से दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था। घरवालों को पता चला तो वे इसके  खिलाफ हो गए। अर्सी ने बगावत कर दी और घर से भाग कर सीधा जयदीप के पास चली गई। फिर दोनों ने शादी कर ली।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App