×

पुलिस हिरासत में आजम, बोले- मंजिल सैनी SSP हैं या सेलेब्रिटी, उठाया था राम मंदिर का मुद्दा

राम मंदिर का मुद्दा उठाने वाले मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान ने कहा कि मंजिल सैनी एसएसपी हैं या सेलेब्रिटी? समस्याओं को सुनने के लिए वह क्यों नहीं मिल सकतीं?

tiwarishalini
Published on: 3 April 2017 10:20 AM GMT
पुलिस हिरासत में आजम, बोले- मंजिल सैनी SSP हैं या सेलेब्रिटी, उठाया था राम मंदिर का मुद्दा
X

लखनऊ: राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाने वाले आजम खान को एसएसपी ऑफिस में बिना अनुमति के जबरन घुसने और वहां मौजूद पुलिस वालों के साथ बदसलूकी करने के आरोप में वजीरगंज थाने की पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दरअसल श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान सोमवार (03 अप्रैल) को एसएसपी मंजिल सैनी से मिलने उनके ऑफिस गए थे। जहां उन्हें पुलिस वालों ने एसएसपी से मिलने की अनुमति नहीं दी और वहां से चले जाने को कहा।

इस पर आजम ने कहा कि वह एसएसपी से मिलकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की मांग करना चाहते हैं। पुलिस वालों ने बात नहीं मानी और आजम खान को हिरासत में ले लिया। इस पर आजम खान का कहना था कि मंजिल सैनी एसएसपी हैं या सेलेब्रिटी? समस्याओं को सुनने के लिए वह क्यों नहीं मिल सकतीं ? अगर मुझे या मेरे परिवार को जान माल का नुकसांन हुआ तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ?

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या है मामला ...

क्या है मामला ?

दरअसल पिछले दिनों श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान ने राजधानी लखनऊ में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर कई पोस्टर/बैनर लगवाए थे।इन पोस्टर्स पोस्टर में लिखा था देश के मुसलामानों का यही है मान, श्री राम मंदिर का हो वहीं निर्माण। एक ही लक्ष्य। जिसके बाद से ही उन्हें लगातार कई धमकी भरे फोन कॉल्स आने लगे।

यह भी पढ़ें .... धर्म से इतर, सियासत से परे एक आवाज ये भी: हो जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण, मुस्लिमों का है यही अरमान

2 दिन पहले ही आजम खान जब कपूरथला स्थित एक मस्जिद से नमाज पढ़कर वापस लौट रहे थे। तभी एक नकाबपोश युवक ने उनके ऊपर कालिख पोत दी। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत अलीगंज थाने में भी दर्ज कराई थी।

अगली स्लाइड में पढ़ें क्या कहते हैं आजम खान

क्या कहते हैं आजम खान ?

श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कार सेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान कहते हैं कि राम सिर्फ हिंदुओं के ही नहीं, बल्कि मुसलमानों के लिए भी आदर्श हैं। राम ने इंसानों को नहीं, इंसानों ने राम को बांटा है। उन्होंने कहा कि जबसे सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यह फैसला सुनाया कि दोनों समुदाय आउट ऑफ कोर्ट जाकर इस मसले को हल करें तब से हमारा प्रयास राम मंदिर के निर्माण के लिए तेज हो गया है। बिना राम मंदिर निर्माण के एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण संभव नहीं है। सभी मुस्लिम लोग राम मंदिर के निर्माण में आगे आएं। राम इस राष्ट्र की पहचान हैं।

यह भी पढ़ें .... VIDEO: राम मंदिर पर ये है एक सच्चे मुसलमान आजम का अरमान, कौम के दलालों के मुंह पर तमाचा

आजम ने कहा कि देश के बहुत से बिके हुए नेता और कौम के दलाल इस मसले को हल ही नहीं करना चाहते क्योंकि इससे उनकी रोजी रोटी चल रही है। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे लोगों से इस मुद्दे को उनके हाथ से छीन लेना चाहता हूं। मैं उनसे उनकी रोजी रोटी बंद कर दूंगा क्योंकि मुसलमान अब पढ़ने लिखने लगा है। अब मुसलमानों को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम ऐसा करके पूरी दुनिया के सामने यह मिसाल पेश करना चाहते हैं कि हिंदुस्तान का मुसलमान सबसे अच्छा मुसलमान होता है। जो राम मंदिर निर्माण के लिए खड़ा हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए वीडियो

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story