Modi in Hamburg : द कोरिया के राष्ट्रपति, इटली के PM से मिले

Rishi
Published on: 8 July 2017 9:43 AM GMT
Modi in Hamburg : द कोरिया के राष्ट्रपति,  इटली के PM से मिले
X

हैम्बर्ग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन से इतर इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेंटिलोनी से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, "आज दूसरी द्विपक्षीय वार्ता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री पाओलो जेंटिलोनी से मुलाकात की।"

इटली यूरोपीय संघ में भारत के शीर्ष पांच व्यापारिक साझेदार देशों में से एक है। यह यूरोप में ब्रिटेन और नीदरलैंड्स के बाद भारतीय समुदाय का तीसरा बड़ा ठिकाना है।

मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर इससे पहले दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से मुलाकात की थी।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन से इतर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, "हैम्बर्ग में दूसरे दिन द्विपक्षीय संबंधों की शुरुआत। नरेंद्र मोदी ने जी20 सम्मेलन से इतर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से मुलाकात की।"

इस साल मई में मून के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह दोनों नेताओं की पहली बैठक रही।

मोदी के मई 2015 के सियोल दौरे के दौरान दोनों देशों के संबंध विशेष रणनीतिक साझेदारी के रूप में परिणत हुए हैं।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story