×

नसीमुद्दीन सिद्दीकी बने रहेंगे MLC, बसपा की याचिका खारिज

विधान परिषद सभापति ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की याचिका खारिज की। अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी एमएलसी बने रहेंगे। बसपा ने सभापति से नसीमुद्दीन को mlc पद से हटाने की मांग की थी। लेकिन विधान परिषद के सभापति ने फैसला नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में सुनाया है। वह अब विधान परिषद के सदस्य बने रहेंगे।

priyankajoshi
Published on: 1 Nov 2017 10:17 AM GMT
नसीमुद्दीन सिद्दीकी बने रहेंगे MLC, बसपा की याचिका खारिज
X

लखनऊ: विधान परिषद सभापति ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की याचिका खारिज की। अब नसीमुद्दीन सिद्दीकी एमएलसी बने रहेंगे।

बसपा ने सभापति से नसीमुद्दीन को mlc पद से हटाने की मांग की थी। लेकिन विधान परिषद के सभापति ने फैसला नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पक्ष में सुनाया है। वह अब विधान परिषद के सदस्य बने रहेंगे।

मायावती पर लगाया था आरोप

-नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती की ऑडियो क्लिप वायरल किया और उन पर वसूली का आरोप लगाया था।

-बसपा के कद्दावर नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उनके बेटे अफजल सिद्दीकी को मायावती ने 10 मई, 2017 को पार्टी से निकाल दिया था।

-मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया था।

बता दें कि पिछले महीने नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मायावती को भ्रष्ट बताया। सिद्दीकी ने कहा कि वह सिर्फ पैसे की राजनीति करती है। कहा कि लगातार 33 साल तक बसपा की सेवा की इसके बावजूद भी मायावती ने टिकट के लिए उनसे पैसे मांगे। बसपा छोड़ने के बाद नसीमुद्दीन ने अपनी नई पार्टी 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा का ऐलान कर दिया था।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story