दुनिया के सख्त रुख से पाक में हड़कंप, नवाज ने सेना से कहा- आतंकियों पर करो कार्रवाई

Published by Published: October 7, 2016 | 2:30 am
Modified: October 7, 2016 | 3:14 am
नवाज

इस्लामाबादः पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर दुनियाभर के देशों के सख्त रुख से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। पीएम नवाज शरीफ की सरकार ने पहली बार अपने देश की सेना को सख्त निर्देश दिए हैं। नवाज ने सेना से कहा है कि वो आतंकियों का सफाया करे, वरना दुनिया में पाक अलग-थलग पड़ जाएगा। बता दें कि उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की रणनीति पर काम शुरू किया था।

पाक में बने दो एक्शन प्लान
पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ में छपी खबर के मुताबिक दो एक्शन प्लान तय किए गए हैं। पहले प्लान में आईएसआई के चीफ लेफ्टि. जनरल रिजवान अख्तर और एनएसए नसीर जंजुआ चारों प्रांतों का दौरा करेंगे। वहां प्रांतीय सरकारों और आईएसआई के सेक्टर कमांडरों से दोनों मिलेंगे। दोनों ये संदेश देंगे कि सेना की खुफिया एजेंसी आतंकियों पर कार्रवाई में दखल नहीं देंगी।

दूसरे प्लान के तहत नवाज शरीफ ने कहा है कि पठानकोट हमले की नए सिरे से जांच होगी। साथ ही, रावलपिंडी में एंटी-टेररिज्म कोर्ट में चल रहे मुंबई हमले का ट्रायल भी दोबारा शुरू होगा। पाकिस्तान को लग रहा है कि इससे भारत के साथ उसके रिश्तों में तल्खी कम होगी।

क्यों बनाए गए एक्शन प्लान?
बीते दिनों नवाज के भाई और पंजाब प्रांत के सीएम शाहबाज शरीफ और आईएसआई चीफ अख्तर के बीच एक मीटिंग में जमकर बहस हुई थी। शाहबाज शरीफ ने शिकायत की थी कि जैसे ही अफसर कुछ आतंकी गुटों पर कार्रवाई करते हैं, सेना के अफसर उन्हें छुड़ाने में लग जाते हैं। वैसे कहा जा रहा है कि कार्रवाई के लिए नवंबर तक का इंतजार करना होगा। तब तक पाकिस्तान में काफी कुछ तय हो जाएगा। बता दें कि नवंबर में ही सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ भी रिटायर होने वाले हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App