×

नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान चाहता है अमन, लेकिन हम युद्ध के लिए भी तैयार

aman
By aman
Published on: 5 Oct 2016 12:08 PM GMT
नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान चाहता है अमन, लेकिन हम युद्ध के लिए भी तैयार
X

इस्लामाबाद: नवाज शरीफ ने बुधवार को पाक संसद को संबोधित करते हुए कहा, वो भारत से युद्ध नहीं अमन चाहता है। नवाज ने कहा, यदि भारत ने युद्ध के हालात पैदा किए तो पाक सेना और आवाम युद्ध के लिए तैयार है, हम इसमें पीछे नहीं हटेंगे। अपने संबोधन में बुरहान वानी को एक बार फिर हीरो बताया।

ये भी पढ़ें ...सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो सार्वजनिक करने पर सेना सहमत, अंतिम फैसला PMO लेगा

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने बुधवार को दो दिन के संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया और कहा कि उनका देश भारत से वार नहीं शांति चाहता है। लेकिन यदि युद्ध हुआ तो सेना और अवाम पूरी तरह तैयार है।

अगले स्लाइड्स में पढ़ें पाक पीएम ने भारत के खिलाफ और क्या कहा ...

शरीफ ने कहा, भारत ये न समझे कि हम किसी से डरते हैं। पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार हैं। हम किसी भी हमले का डटकर मुकाबला करेंगे।

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक को पूरी तरह नकारते हुए शरीफ ने कहा कि भारतीय फौजों ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर गोलीबारी की जिसमें पाक सेना के दो जवान शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें ...अब जावेद मियांदाद के फूटे ना’पाक’ बोल, कहा- मोदी नहीं जानते वो किस कौम को ललकार रहे

हम किसी से नहीं डरते

नवाज ने कहा, भारत ये न समझे कि हम किसी से डरते हैं। पाकिस्तान युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है। हम किसी भी हमले का डटकर मुकाबला करेंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक को नकारा

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक को पूरी तरह नकारते हुए शरीफ ने कहा कि भारतीय फौजों ने लाइन ऑफ़ कंट्रोल पार कर गोलीबारी की जिसमें पाक सेना के दो जवान शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें ...PAK ने सोशल मीडिया पर डालीं थी MODI की डर्टी फोटोज, भारतीयों ने ऐसे दिया जवाब

उरी हमले में पाक का हाथ नहीं

नवाज ने उरी में 18 सितंबर को हुए भारतीय फौज के कैंप पर हमले में पाक का हाथ होने से भी इंकार किया। उन्होंने इसे साजिश बताया। जिस दिन वो संयुक्त राष्ट्र संघ में कश्मीर का मुद्दा उठा रहे थे उसी दिन भारत की सेना के कैंप पर हमला हुआ ताकि उनकी कही बात को कमजोर किया जा सके।

पाक खुद दहशतगर्दी का शिकार

नवाज शरीफ ने मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी को शहीद बताया। कहा, कि पाकिस्तान ने इसके लिए शोक दिवस भी मनाया था। वो कश्मीर का हीरो था। उन्होंने कहा कि पाक खुद दहशतगर्दी का शिकार रहा है। भारत अपने देश में किसी आतंकवादी घटना का जिम्मेवार पाकिस्तान को ही मानता है। इसी तरह उरी में हुए हमले में भी बिना सबूत भारत ने पाकिस्तान का नाम ले लिया। ये पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना है।

ये भी पढ़ें ...सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर निरुपम से कांग्रेस खफा, केजरीवाल ने दी सफाई

पाक शांति चाहता है

नवाज शरीफ ने कहा, भारत लगातार उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है लेकिन पाकिस्तान अपने पड़ोसी से अमन चाहता है। उन्होंने कहा कि हम शांति से कश्मीर समेत सभी समस्या का हल बातचीत से चाहते हैं।लेकिन भारत हमसे बात करने को राजी नहीं है।

हम न तो धौंस देते हैं और न सहते हैं

नवाज ने कहा अपने संबोधन में आगे कहा कि भारत के पीएम गरीबी, गुरबत से लडने की बात करते हैं लेकिन ये आग, खून और बारूद से नहीं होगा। पाकिस्तान किसी को धौंस नहीं देता और किसी की धौंस सहन भी नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें ...#surgicalstrike पर पाक का झूठ बेनकाब, POK के निवासियों ने की हमले की पुष्टि

कश्मीर में आवाम को निशाना बना रहे

नवाज ने अपने संबोधन के अंत में कहा, कश्मीर में निहत्थे आवाम को निशाना बनाया जा रहा है। भारतीय फौज कश्मीर में जुल्म ढा रही है। शरीफ ने कहा कि अल्लाह पर विश्वास करने वाले कभी अकेले नहीं होते। हमारे दोस्त साथ हैं। उनकी आज की बात का संदेश पूरी दुनिया में जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story