×

सपा ऑफिस में दिखी नई नेमप्लेट, मुलायम की जगह अखिलेश 'राष्ट्रीय अध्यक्ष'

aman
By aman
Published on: 16 Jan 2017 11:49 AM GMT
सपा ऑफिस में दिखी नई नेमप्लेट, मुलायम की जगह अखिलेश राष्ट्रीय अध्यक्ष
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) में सिंबल पर दावे की लड़ाई के बीच सोमवार (16 जनवरी) को लखनऊ ऑफिस में नया नेमप्लेट देखने को मिला। इसमें मुलायम सिंह के नाम पर रंगरोगन कर अखिलेश यादव का नया प्लेट लगाया गया है। खास बात ये है कि अखिलेश के नाम के नीचे 'राष्ट्रीय अध्यक्ष' लिखा है।

गौरतलब है कि सपा के दोनों ही गुट समय-समय पर पार्टी पर अपना नियंत्रण दिखाते रहे हैं। अखिलेश गुट का दावा है कि उनके पास दो-तिहाई बहुमत है। जबकि मुलायम गुट का कहना है कि अध्यक्ष अभी नेताजी ही हैं। पार्टी में बढ़े इस तनाव के बीच 1 जनवरी को अखिलेश गुट ने राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाकर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया था। इसे अवैध बताते हुए मुलायम गुट चुनाव आयोग के पास चला गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story