×

मोदी के काशी में नीतीश का अर्जुन अवतार, शरद को कृष्ण बता लगाए पोस्टर

By
Published on: 11 May 2016 4:44 PM GMT
मोदी के काशी में नीतीश का अर्जुन अवतार, शरद को कृष्ण बता लगाए पोस्टर
X

वाराणसी: बिहार के सीएम नीतीश कुमार 12 मई को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कार्यकर्ता सम्मलेन करेंगे। लेकिन इसके ठीक पहले नीतीश कुमार को लेकर एक विवादित पोस्टर सामने आया है।

पोस्टर में शरद यादव को कृष्ण की भूमिका में दिखाया गया है। वहीं नीतीश कुमार को अर्जुन के रूप में पेश किया गया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में यूपी में जिस तरह से पोस्टर वार छिड़ा है ये उसी की अगली कड़ी है।

जेडीयू के प्रवक्ता ने साफ किया है कि कार्यकर्ता सम्मलेन के माध्यम से नीतीश कुमार पीएम मोदी का पोल खोलेंगे। यूपी चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए बिहार की तरह महागठबंधन भी हो सकता है।

वाराणसी में जुटने लगे जेडीयू नेता

बिहार के सीएम यूपी चुनाव की तैयारियों का आगाज वाराणसी से करने जा रहे हैं। गुरुवार को नीतीश पिंडरा में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इस रैली से पहले वाराणसी में जेडीयू नेताओं का जुटना शुरू हो गया है।

varanasi-1

नीतीश के पोस्टर से पटा काशी

इन दिनों पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी नीतीश कुमार के पोस्टरों से पटा पड़ा है। जेडीयू बिहार में मिली सफलता के बाद अब अपने कदम यूपी की तरफ बढ़ा रही है। पार्टी यूपी चुनाव से पहले राज्य में खुद को मजबूत स्थिति में लाना चाहती है। पोस्टरों में बिहार में लागू शराबबंदी से लेकर नीतीश को दिल्ली में बैठाने तक की बात लिखी गई है।

खोलेंगे मोदी की पोल

इस बारे में जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि वाराणसी के सम्मलेन में नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी के विकास की पोल खोलेंगे। तो वहीं जेडीयू के राजयसभा सदस्य अली अनवर अंसारी बताते हैं कि यूपी में बीजेपी को रोकने के लिए हम सभी को साथ लाने की कोशिश करेंगे। उनका ये भी कहना है की यूपी की जनता सभी को देख चुकी है और अब वो नीतीश कुमार को चाहती है।

nitish-5

क्या मानना है शिक्षाविद का

बीएचयू के राजनीति शास्त्र विभाग के हेड प्रो. कौशल किशोर मित्र का कहना है कि नीतीश कुमार का जादू यहां काम नहीं आएगा। यूपी बहुत बड़ा राज्य है। यहां के मुद्दे अलग हैं। ऊपर से बिहार में नीतीश की सरकार गठबंधन से बनी है उन्हें बहुमत हासिल नहीं हुआ है। ये अलग बात है कि वो यूपी में इस बार पूरा जोर लगाने के मूड में दिखा रहे हैं।

Next Story