×

लोगों का है पूरा ख्याल बिहार की तरह शराब बंद नहीं करेंगे अखिलेश

By
Published on: 25 May 2016 1:15 PM GMT
लोगों का है पूरा ख्याल बिहार की तरह शराब बंद नहीं करेंगे अखिलेश
X

भदोही :बिहार और तमिलनाडु की तर्ज पर यूपी में भी शराबबंदी को सियासी मुद्दा बनाने के बीच सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि लाखों लोगों की रोजी-रोटी से जुड़े होने की वजह से इस मामले पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता।

अखिलेश ने विकास परियोजनाओं के उदघाटन के बाद संवाददाताओं से कहा कि शराबबंदी पर कोई भी निर्णय इतनी जल्दी नहीं लिया जा सकता।

इस मामले में जल्दबाजी नहीं

अखिलेश ने कहा कि शराब के व्यवसाय से बहुत लोग जुडे होते हैं। गन्ना किसान जुड़े है, हजारों दुकानें हैं और लाखों लोगों की रोजी रोटी इससे जुड़ी है। इसलिये इस पर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता। वो अभी सिर्फ इतना कह सकते हैं कि लोगों को शराब कम पीनी चाहिये। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद वहां के सीएम नीतीश कुमार यूपी के विधानसभा चुनाव में भी इसे प्रमुख मुद्दा बना रहे हैं।

जयललिता ने भी तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ लेने के बाद वहां शराब की पांच सौ दुकानें बंद करा दी हैं।

शराब बंदी को लेकर नीतीश कुमार ने पहले पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सभा की और उसके दो दिन बाद राजधानी आ गए।उन्होंनें सीएम अखिलेश यादव को शराब बंदी की नसीहत दी और कहा कि इस मामले में शुरू में उनका विरोध होगा लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा।

यूपी में 1 अप्रैल से कम हुई कीमतें

यूपी में 1 अप्रैल से शराब की कीमतों में 25 प्रतिशत की कमी की गई है।सपा सरकार ने माना कि यूपी में शराब की कीमत ज्यादा होने से पड़ोस के राज्य हरियाणा से इसकी तस्करी होती है जिससे राजस्व का नुकसान हो रहा था। कीमतें कम होने से हरियाणा से होने वाली तस्करी में कमी आई है।

Next Story