समाजवादी संग्राम: अमर के साथ रामगोपाल के इंट्रेस्ट के भी तलाशे जा रहे मायने

समाजवादी पार्टी में मचे सियासी महासंग्राम के बीच बाहरी व्यक्ति कहे जाने वाले अमर सिंह के साथ अब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव के भी इंट्रेस्ट के मायने तलाशे जा रहे हैं। समाजवादी परिवार के बीच हुई खटपट को लेकर उन पर उंगलियां उठाई जा रही हैं।

tiwarishalini
Published on: 16 Sep 2016 6:46 PM GMT
समाजवादी संग्राम: अमर के साथ रामगोपाल के इंट्रेस्ट के भी तलाशे जा रहे मायने
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में मचे सियासी महासंग्राम के बीच बाहरी व्यक्ति कहे जाने वाले अमर सिंह के साथ अब पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव के भी इंट्रेस्ट के मायने तलाशे जा रहे हैं। समाजवादी परिवार के बीच हुई खटपट को लेकर उन पर उंगलियां उठाई जा रही हैं।

आखिर इसके पीछे किसका हाथ ?

सपा के पुरानी पीढ़ी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन सिंह काका कई पुराने मामलों की सिलसिलेवार याद दिलाते हुए प्रो. रामगोपाल यादव को कटघरे में खड़ा करते हुए कहते हैं कि बिहार चुनाव में महागठबंधन के अध्यक्ष पद से सपा मुखिया मुलायम सिंह का हटना, कौमी एकता दल के विलय में सीएम अखिलेश यादव के फैसले को समर्थन देना, लोक दल के साथ चुनावी गठबंधन का मामला आखिर इसके पीछे किसका हाथ है।

यह भी पढ़ें ... कैसे आएगी सपा सरकार में शांति? CM अखिलेश ने मुलायम के सामने रखी बड़ी शर्त

इन मामलों में शिवपाल यादव की थी सक्रिय भूमिका

काका कहते हैं कि महागठबंधन के अध्यक्ष पद से हटने के निर्णय से पार्टी का नुकसान हुआ। इसी तरह लोकदल से सपा का गठबंधन लगभग तय हो चुका था और पार्टी मुखिया अजित सिंह ने साफ कहा था कि उनके बेटे जयंत चौधरी के विदेश से लौटने के बाद इस फैसले को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। इसी बीच रामगोपाल ने इसके खिलाफ बयान दे दिया और मामला खटाई में पड़ गया। खास बात यह है कि इन तीनों ही मामलों में शिवपाल सिंह यादव सक्रिय भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें ... VIDEO में देखें जब शीला की जनसभा में हुआ कांग्रेसी दंगल, मंच पर बैठने के लिए फाड़े कुर्ते

यह मामला भी जल्द आ सकता है जनता के सामने

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस महासंग्राम में बाहरी व्यक्ति के तौर पर अमर सिंह का नाम आने के बाद उनका इंट्रेस्ट तलाशा जा रहा था। अब पार्टी के अंदरखाने में प्रो. रामगोपाल की सक्रियता के मायने भी तलाश रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि यह मामला भी जल्द जनता के सामने आ सकता है।

यह भी पढ़ें ... बैकफुट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव? शिवपाल को वापस करेंगे सारे विभाग

रामगोपाल के बयान के बाद और बिगड़े हालात

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रो. रामगोपाल गुरूवार को सीएम अखिलेश यादव से मिले और बाहरी व्यक्ति के तौर पर अमर सिंह पर निशाना साधा। इसके साथ ही शिवपाल यादव के विभाग वापस लेने के फैसले को सीएम अखिलेश के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने का रिएक्शन बताया। इसके बाद हालात ज्यादा बिगड़ गए और देर रात शिवपाल यादव ने सीएम से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story