×

राम मंदिर: श्रीश्री ने काशी से शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु

aman
By aman
Published on: 27 Feb 2018 10:36 AM GMT
राम मंदिर: श्रीश्री ने काशी से शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु
X
राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीश्री ने शुरू की यात्रा, नहीं पहुंचे मुस्लिम-ईसाई धर्मगुरु

वाराणसी: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर धर्मगुरु श्रीश्री रविशंकर की कोशिशें जारी हैं। इसी क्रम में श्रीश्री मंगलवार (27 फरवरी) को वाराणसी में थे। कोर्ट के बाहर आपसी समझौते की पेशकश को झटका लगने के बाद रविशंकर अब ओम अनुग्रह यात्रा पर निकले हैं। हालांकि, इस अभियान को तब झटका लगा जब आखिरी वक्त में संत समागम में शिरकत करने से मुस्लिम और ईसाई धर्मगुरुओं ने इंकार कर दिया।

पूर्वांचल के इन शहरों से गुजरेगी यात्रा

वाराणसी से शुरू हुई यात्रा मऊ, देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर होते हुए लखनऊ जाएगी। रविशंकर स्पेशल ट्रेन के जरिए इन शहरों के दौरे पर हैं। उनकी कोशिश है कि मंदिर निर्माण के लिए आपसी समन्वय की मजबूत नींव तैयार की जाए। संत समागम में काशी, बिहार समेत देश के अन्य हिस्सों से संतों ने शिरकत की, लेकिन मुस्लिम व ईसाई धर्म गुरुओं के शामिल न होने से संत समाज में काफी नाराजगी देखी गई।

मंदिर निर्माण के लिए जारी रहेगा प्रयास

संत समागम में श्रीश्री रविशंकर ने राम मंदिर निर्माण मामले पर कहा, कि 'पहल सही दिशा में चल रही है। इसका अच्छा नतीजा निकलेगा। प्रयास के बावजूद नतीजा ना निकल पाने के सवाल पर श्रीश्री ने कहा, कि 'यह बहुत बड़ा काम है। चार-छह महीने से प्रयास जारी है।' उन्होंने कहा, कि हिन्दू संत और मुसलमान संत कह रहे हैं कोर्ट का फैसला ही इस मामले में मान्य होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story