×

अयोध्या के रामसेवकपुरम में फिर पहुंची पत्थरों की खेप, राजस्थान से मंगाया गया

aman
By aman
Published on: 6 July 2017 9:41 AM GMT
अयोध्या के रामसेवकपुरम में फिर पहुंची पत्थरों की खेप, राजस्थान से मंगाया गया
X

अयोध्या/लखनऊ: अयोध्या में रामजन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर के निर्माण में लगे तमाम हिंदूवादी संगठन बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए सामग्री जुटाई जा रही है। इसी के तहत बुधवार को तीन ट्रकों में पत्थरों की खेप एक बार फिर अयोध्या पहुंची है।

बताया जा रहा है कि इन लाल पत्थरों को राजस्थान के बयाना से लाया गया है। इन्हें रामघाट के रामसेवकपुरम में रखवाया गया है। जरूरत के हिसाब से इन्हें करीब पांच सौ मीटर के फासले पर स्थित रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़ें ...अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां फिर तेज, पत्थरों की खेप पहुंचने से बढ़ी राजनीतिक हलचल

सरकार पर दबाव की कोशिश?

जानकर बताते हैं कि राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून पारित कराने की मांग के समर्थन में केन्द्र सरकार पर दबाव की रणनीति के तहत विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) नेतृत्व ने अयोध्या में पत्थरों की खेप मंगानी शुरू कर दी है। इसी रणनीति के तहत पखवारे भर पहले भी पत्थर मंगाया गया था।

करीब 200 टन पत्थर मंगवाए

इस बार तीन अलग-अलग ट्रकों में करीब 200 टन पत्थर मंगवाए गए हैं। बताया जाता है ये तीनों ट्रक बीते 30 जून को बेवाना खदान से निकले थे और बुधवार रात अयोध्या पहुंचा। बाईपास पर खड़े इन तीनों ट्रकों को रामसेवकपुरम की कार्यशाला में लाकर क्रेन के जरिए पत्थरों को उतरवाया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story