×

विदेश दौरे को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं को CM ने दिया साइलेंट जवाब 

Newstrack
Published on: 2 July 2016 7:21 AM GMT
विदेश दौरे को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं को CM ने दिया साइलेंट जवाब 
X

लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव के विदेश दौरे को लेकर विपक्ष के तीखे तीरों पर सीएम ने साइलेंट जवाब दिया है। सीएम के दौरे के साथ उनकी आलोचनाएं शुरू हो गई थीं। सीएम की तरफ से कोई जवाब तो नहीं आया पर उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट कर साफ कर दिया है कि वह लंदन में क्या कर रहे हैं। इस तस्वीर में अखिलेश काली जर्सी पहने हुए अपने बेटे अर्जुन के साथ फुटबाल खेलते नजर आ रहे हैं।

लंदन में पारिवारिक मित्रों के साथ मनाया जन्मदिन

बताया जा रहा है कि प्रदेश की सियासी उठापटक से दूर अखिलेश ने लंदन में अपनी फैमिली और कुछ पारिवारिक मित्रों के साथ जन्मदिन का केक काटा। पार्टी के अंदरखाने में सीएम के जन्मदिन के दिन इस बात की चर्चा रही की परिवार के अंदर बढ़ती सियासी गर्मी को देखते हुए वह अपना बर्थ डे मनाने लंदन निकल गए।

पांच जुलाई को लौटने का है कार्यक्रम

सरकारी सूत्रों के मुताबिक सीएम अखिलेश यादव का लंदन दौरा निजी है और वह अपने परिवार के साथ विदेश छुट्टियां मनाने गए हैं। सीएम का वापस 5 जुलाई को लखनऊ वापसी का कार्यक्रम है।

चीफ सेक्रेटरी की तैनाती को लेकर भी है घमासान

इस समय राज्य की ब्यूरोक्रेसी में भी सीएम के मिजाज की चर्चा है। बेहद शांत स्वभाव के मिलनसार और जनता के लिए सुलभ रहने वाले सीएम की नाराजगी के भी चर्चे हैं। अब यह चर्चा चीफ सेक्रेटरी के पद पर तैनाती के लिए अफसरों की होड़ को लेकर है। इसे भी सीएम के विदेश दौरे से जोड़ कर देखा जा रहा है। इस पर भी ब्यूरोक्रेसी की नजर है। कहा जा रहा है कि जब तक इस पर फैसला नहीं हो जाता, तब तक किसी घमासान से इंकार नहीं किया जा सकता है।

भाजपा ने उठाए थे सवाल, पूछा था कि सीएम के बार—बार लदंन दौरो का राज

भाजपा ने सीएम अखिलेश यादव के विदेश दौरे को लेकर सवाल उठाए थे और पूछा था कि आखिरकार सीएम के लंदन दौरों का राज क्या है। वह भी तब जब शुक्रवार यानि एक जुलाई को उनका जन्मदिन हो। यूपी बिगड़ी कानून व्यवस्था, बिजली संकट, सूखा जैसी समस्याओं से जल रहा है। और सीएम लंदन में परिवार समेत छुट्टी मानने में व्यस्त हैं।

सीएम बार-बार जाएं विदेश तो आखिर कैसे सुधरे प्रदेश ?

सीएम अखिलेश यादव के विदेश दौरों को लेकर बीजेपी ने कहा है कि एक तरफ जब बिगड़ी कानून व्यवस्था, बिजली संकट, सूखा जैसी समस्याओं से उत्तर प्रदेश जल रहा है और मुख्यमंत्री विदेश दौरे पर है। ऐसे में आखिरकार कैसे प्रदेश में व्यवस्थाएं पटरी पर आएंगी।

टिवटर पर ट्रेंड कर रहा #UPneedsDevelopment

सीएम विदेश में हैं और इस समय टिवटर पर #UPneedsDevelopment ट्रेंड कर रहा है। इस पर प्रदीप माथुर ने लिखा है कि बैड रोग यूपी के ब्लैक स्पाट हैं। अशोक जैन कहते हैं कि यूपी के दो समुदायों के बीच समस्या खत्म हो जाए यदि देश का सबसे बड़ा प्रदेश माइक्रो डेवलपमेंट के रास्ते पर चले और सत्ता में भ्रष्ट लोग न हों।

Newstrack

Newstrack

Next Story