भारत से जंग की तैयारी में जुटा पाक, इस्लामाबाद के आसमान में F-16 से युद्धाभ्यास

Published by Published: September 22, 2016 | 11:36 pm
Modified: September 23, 2016 | 7:29 am
जंग की तैयारी

इस्लामाबादः उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारत के कड़े तेवर देखते हुए पाकिस्तान ने जंग की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, भारत ने जंग की कोई धमकी नहीं दी है, लेकिन आतंकवाद को पाल-पोस रहे पाकिस्तान ने युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है। गुरुवार रात को पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमानों ने राजधानी इस्लामाबाद के ऊपर युद्धाभ्यास किया।

इस्लामाबाद में दहशत का माहौल
पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर ने एक टीवी चैनल को बताया कि जंग की तैयारी के तहत एफ-16 विमान रात में इस्लामाबाद के आसमान पर उड़ान भर रहे थे। इस दौरान विमानों से मिसाइलों को भटकाने वाले फ्लेयर भी छोड़े गए। हामिद मीर के मुताबिक चार-पांच एफ-16 विमानों के इंजन से इतना शोर हो रहा था कि दहशत में इस्लामाबाद के लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षातंत्र ने उन्हें बताया कि युद्धाभ्यास चल रहा है।

हाइवे से उड़ान भर रहे थे विमान
हामिद मीर ने चैनल को बताया कि उन्हें ये जानकारी मिली है कि इस्लामाबाद से पेशावर जाने वाले हाइवे पर से एफ-16 विमान उड़ान भर रहे थे। साथ ही उस हाइवे पर उन्हें उतारने की प्रैक्टिस भी अंधेरे में पायलट कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी वक्त के मुताबिक रात करीब साढ़े 10 बजे से युद्धाभ्यास शुरू हुआ था। हामिद के मुताबिक फिलहाल जंग की कोई उम्मीद तो नहीं लग रही, लेकिन पाकिस्तानी सत्ता और सेना इसकी तैयारी कर रहा है।