×

अब पछतावे होत क्या, जब आतंकी हाफिज ने बर्बाद कर दिया देश !

अब पछतावे होत क्या जब आतंकी हाफिज सईद बर्बाद कर गया देश। आतंकियों को सह देने वाला पाकिस्तान अब हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-ताइबा को बोझ बताने लगा है।

tiwarishalini
Published on: 27 Sep 2017 8:46 PM GMT
अब पछतावे होत क्या, जब आतंकी हाफिज ने बर्बाद कर दिया देश !
X
अब पछतावे होत क्या जब आतंकी हाफिज ने बर्बाद कर दिया देश !

न्यूयॉर्क: अब पछतावे होत क्या जब आतंकी हाफिज सईद ने बर्बाद कर दिया देश। आतंकियों को सह देने वाला पाकिस्तान अब हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा को बोझ बताने लगा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एशिया सोसाइटी फोरम में कहा कि यह कहना बहुत आसान है कि इस्लामाबाद हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) को चलाता है। आसिफ ने कहा, "ये लोग हमारे ऊपर बोझ हैं। मैं स्वीकार करता हूं कि वे लोग हमारे ऊपर बोझ हैं, लेकिन हमें इनसे छुटकारा पाने में कुछ समय लगेगा।

गौरतलब है कि हाफिज सईद मुंबई में नवंबर 2008 में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी। भारत बार-बार इस हमले के लिए उसे सजा देने की मांग करता रहा है और मंगलवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवादी जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीने के लिए बढ़ा दी है। जमात-उद-दावा का चीफ इस साल 31 जनवरी से नजरबंद है। पंजाब सरकार ने 31 जनवरी को आतंकवाद निरोधक अधिनियम, 1997 के तहत सईद और उसके चार सहयोगियों को 90 दिनों के लिए नजरबंद किया था।

यह भी पढ़ें .... पाकिस्तान : JUD सुप्रीमो हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीने बढ़ी

पाकिस्तान ने कहा है कि उसे हाफिज सईद जैसे आतंकियों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। पाकिस्तान ने अमेरिका पर आरोप लगाए हैं कि कुछ सालों पहले तक हाफिज जैसे आतंकी उसके 'डार्लिंग' हुआ करते थे।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ये बातें कहीं हैं। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि हाफिज, लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी नेटवर्क के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराना काफी आसान है। आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान यह स्वीकार करता है कि ये सभी एक भार हैं, लेकिन इस भार से छुटकारा पाने के लिए हमें समय चाहिए।

यह भी पढ़ें .... ब्रिक्स ने माना: पाकिस्तान के लश्कर और जैश से है दुनिया को खतरा

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें अधिवेशन से इतर आसिफ ने कहा, "हमपर हक्कानी के लिए आरोप न लगाएं और हमपर हाफिज सईद के लिए आरोप न लगाएं। 20 से 30 साल पहले ये लोग आपके 'डार्लिग' हुआ करते थे। इन लोगों का व्हाइट हाउस में स्वागत किया गया था और अब आप कह रहे हैं कि पाकिस्तान नर्क में जाओ, क्योंकि हम इन लोगों को पाल रहे हैं।"

आसिफ ने कहा कि मौजूदा अफगानिस्तान समस्या का कोई सैन्य समाधान नहीं है। अफगानिस्तान की सारी समस्या के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना न तो सही है और न ही अच्छा। हमें साथ मिलकर लड़ाई लड़ने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में राजनीतिक समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए हैं और यह सुनिश्चित किया है कि पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किसी भी देश के खिलाफ न हो।

यह भी पढ़ें .... पहली बार माना PAK ! उसकी धरती पर एक्टिव हैं आतंकी संगठन जैश-लश्कर

आसिफ ने कहा कि हम अमेरिका के अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त करने की मजबूत इच्छा को समझते हैं। हम इसका समर्थन करते हैं और अफगानिस्तान में शांति स्थापना और स्थिरता के सभी प्रयासों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान मामले में पाकिस्तान की अपनी कुछ सीमाएं हैं।

आसिफ ने कहा कि इस्लामाबाद, अफगानिस्तान में शांति और सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं ले सकता और हमें वह लक्ष्य हासिल करने के लिए कहा जा रहा है, जो सबसे शक्तिशाली और अमीर देश मिलकर भी हासिल नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें .... UN से सुषमा की हुंकार! हैवानियत दिखाने वाले हमें इंसानियत सिखा रहे

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story