TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

पाक मीडिया ने नवाज शरीफ की बखिया उधेड़ी,पूछा- कश्मीरियों को क्या देंगे?

By
Published on: 24 July 2016 4:48 PM GMT
पाक मीडिया ने नवाज शरीफ की बखिया उधेड़ी,पूछा- कश्मीरियों को क्या देंगे?
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बनाए जाने की 'ख्वाहिश' वाले बयान पर पाक मीडिया ने ही सवाल खड़े कर दिए। पाक मीडिया का कहना है कि ऐसे बयानों से पाकिस्तान और कश्मीरियों की मुश्किलें और बढ़ेंगी।

'द डेली टाइम्स' ने की पाक पीएम की खिंचाई

पाकिस्तानी अंग्रेजी अखबार 'द डेली टाइम्स' ने अपने संपादकीय में पाक पीएम के 'ख्वाहिश' की धज्जियां उड़ा दी। लिखा, वोट बटोरने के लिए खोखले दावे करना नेताओं की आदत बन गई है। कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात करना आसान है, लेकिन यह कैसे होगा, यह कोई नहीं बताता। अखबार ने लिखा कि वास्तव में ऐसे दावे कर शरीफ भारत की सत्ता को चुनौती दे रहे हैं। अपने इस बयान से वे पाकिस्तान के साथ कश्मीरियों के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...नेपाल : केपी ओली ने कहा- भारत से रिश्ते सामान्य करने की मिली सजा

कश्मीरियों को क्या देंगे ?

संपादकीय में यह भी सवाल उठाया गया है कि पाकिस्तान खुद तमाम चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहा है ऐसे में वह कश्मीरियों को क्या दे सकता है। पाकिस्तानी दैनिक ने नसीहत दी कि और ज्यादा जमीन पर कब्जा करने की बात करने की बजाय सरकार को उसके कब्जे वाले कश्मीर को एक आदर्श राज्य बनाना चाहिए, जहां सभी कश्मीरी खुशहाली से रह सकें।

बातचीत या युद्ध से ही निकलेगा हल

अखबार ने ये भी लिखा कि कश्मीर मुद्दे का हल बातचीत या युद्ध से ही हो सकता है। सात दशक पुराने संघर्ष के समाधान का कोई और रास्ता नहीं है। अखबार ने भारत और पाक से द्विपक्षीय वार्ता के जरिए मुद्दे का राजनीतिक समाधान खोजने की अपील की है। साथ ही दोनों देशों को व्यापक राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और वैश्विक हितों को ध्यान में रखते हुए समझौता करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें ...गृहमंत्री बोले- कश्मीरी बच्चों का एम्स में होगा इलाज, पर आतंक सहन नहीं

पाक सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

संपादकीय लेख में आरोप लगाया गया है कि 67 सालों से पाक अपने कब्जे वाले कश्मीर में अच्छी सरकार नहीं दे सका। आज भी इसके तमाम इलाकों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है।

Next Story