×

BLACK DAY: पाक के नापाक इरादे, कश्‍मीर में सुरक्षा के बढ़े इंतजाम

Newstrack
Published on: 19 July 2016 4:59 AM GMT
BLACK DAY: पाक के नापाक इरादे, कश्‍मीर में सुरक्षा के बढ़े इंतजाम
X

श्रीनगरः हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत से नाराज पाकिस्तान आज ब्लैक डे मना रहा है। पाकस्तिान के नापाक इरादों को लेकर कश्मीर में तनाव बढ़ सकता है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब तूल दिया जा रहा है इसके पीछे पाक का हाथ बताया जा रहा है, फिलहाल सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रमुख शहरी केंद्रों, राजमार्गों, और यहां तक कि ग्रामीण इलाकों में भी काफी बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

इसके अलावा इंटरनेट सेवा बंद है। साथ ही बीएसएनएल को छोड़कर अन्य कंपनियों की फोन सेवाओं को ब्लाॅक कर दिया गया है। श्रीनगर में भी युवाओं द्वारा विरोध-प्रदर्शन के प्रयासों को विफल करने के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजामात किये गए थे। शहर के सभी प्रमुख चौराहों और प्रवेश मार्गों को कंटीले तार लगाकर रोक दिया गया ताकि लोगों को जमा होने से रोका जा सके।

सोशल मीडिया पर हैशटैग वार

सायबर स्पेस में पाकिस्तान भारत के ख‍िलाफ प्रॉक्सी वार (छद्म युद्ध) शुरू करने की तैयारी में है। फेसबुक और ट्विटर पर सरकार के साथ ही भारतीय सेना के खिलाफ की जा रही टिप्पणियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की बात सामने आ रही है। सोशल मीडिया पर देश के नौजवानों को भड़काने के लिए #BurhanWani, #PakistanstandswithKashmir और #KashmirUnrest जैसे हैशटैग को प्रसारित किया जा रहा है।

दूसरे देशों में भी माहौल बनाने की कोशिश

एनालिसिस रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर मामले में अमेरिका से 3,246, ब्रिटेन से 1,463, यूएई से 849, ऑस्ट्रेलिया 472, कनाडा से 406, सऊदी अरब से 402 और चीन से 394 लोगों ने सोशल मीडिया पर स्टेटस, कमेंट, शेयर कर इसे तूल देने की कोशिश की है।

विजय दिवस मनाएगी शिवसेना

एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि पाकिस्तान 19 जुलाई को काला दिवस मनाएगा तो हम विजय दिवस मनाएंगे। इसके बाद हर रोज एक आतंकी मारा जाएगा और हम रोजाना विजय दिवस मनाएंगे। क्या पाकिस्तान इतने काला दिवस मनाने के लिए तैयार है? राउत ने कहा कि 50 साल से बोला जा रहा है पर वहां के हालात नहीं बदले। भारत को तो पाकिस्तान से अपने सारे रिश्ते तोड़ लेने चाहिए। चाहे राजनीतिक हो या क्रिकेट का।

नवाज ने भारतीय सेना पर लगाया आरोप

पाकिस्तान का आरोप है कि भारतीय सेना कश्मीर में आम लोगों पर अत्याचार कर रही है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने तो यहां तक कह दिया कि कश्मीर में नस्लीय नरसंहार हो रहा है। बैठक में शरीफ ने कहा था कि कश्मीर के लोग अपने हक की आवाज उठा रहे हैं। पाकिस्तान उनका साथ देता रहेगा। पीएम शरीफ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में काला दिवस मनाने का फैसला लिया गया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story