×

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान ने जीता टॉस, करेंगे गेंदबाजी

Rishi
Published on: 14 Jun 2017 9:31 AM GMT
ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : पाकिस्तान ने जीता टॉस, करेंगे गेंदबाजी
X

कार्डिफ : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने बुधवार को सोफिया गार्डन्स मैदान पर जारी आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान ने एक भी बार इस टूर्नामेंट में पर कब्जा नहीं जमाया है। 2004 और 2013 में इंग्लैंड फाइनल तक पहुंचा था, लेकिन उसे निराशा हाथ लगी।

पाकिस्तान ने 1992 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी। वह इस जीत को एक बार फिर दोहराना चाहेगा। इस मैच से पहले पीठ में खिंचाव की समस्या के कारण मोहम्मद आमिर इस मैच के लिए पाकिस्तान टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। उनके स्थान पर अंतिम एकादश में रुमान रईस को शामिल किया गया है। इसके अलावा, फहीम अशरफ के स्थान पर टीम में शादाब खान को जगह मिली है।

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी जेसन रॉय के स्थान पर अंतिम एकादश में जॉनी बेयर्सटो को शामिल किया गया है।

टीमें :

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अजहर अली, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, रुमान रईस, शादाब खान, हसन अली और जुनैद खान।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयर्सटो, एलेक्स हेल्स, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर(विकेटकीपर), मोइन अली, आदिल रशीद, लियाम प्लंकट, मार्क वुड और जैक बाल।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story