×

साइलेंट किलर : श्रीलंका को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में...इसे कहते हैं शानदार

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 5:43 PM GMT
साइलेंट किलर : श्रीलंका को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में...इसे कहते हैं शानदार
X

कार्डिफ : आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के अंतिम मैच में रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका ने तीन विकटों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 49.2 ओवरों में 236 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) के बीच हुई संघर्ष पूर्ण साझेदारी के दम पर 44.5 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब पाकिस्तान ने अपने सात विकेट 162 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। यहां से सरफराज ने जिम्मेदारी ली और आमिर के साथ मिलकर टीम को जीत दिला ले गए।

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 36 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली।

इससे पहले, श्रीलंका के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ विकेट पर पांव नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोकर टीम 236 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 73 रन बनाए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story