पनामा पेपर्स लीक: BIG B को लेकर नया खुलासा, इस कंपनी के थे डायरेक्टर

Admin
Published on: 21 April 2016 6:01 AM GMT
पनामा पेपर्स लीक: BIG B को लेकर नया खुलासा, इस कंपनी के थे डायरेक्टर
X

नई दिल्ली: पनामा पेपर्स लीक्स मामले की तपिश ने एक बार फिर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लिए गर्मी पैदा कर दी है। एक अग्रेजी अखबार ने अमिताभ बच्चन का नाम पनामा पेपर्स लीक्स मामले से जोड़ते हुए पिछले दिनों उसके द्वारा किये गए सभी दावों को खारिज कर दिया है। इस अखबार ने ऐसे दो दस्तावेज भी जारी किये हैं जिससे उनपर फिर से जांच की तलवार लटकने लगी है।

क्या है अखबार का दावा

अखबार ने जारी किये गए दस्तावेजों में अमिताभ बच्चन को 'सी बल्क शिपिंग कंपनी लिमिटेड' का डायरेक्टर बताया है। अखबार ने यह खुलासा भी किया कि अमिताभ बच्चन कंपनी की बोर्ड मीटिंग्स में टेलीफोनिक कांफ्रेंस के जरिए शामिल होते थे। एक बैठक बहमास की ट्रंप शिपिंग लिमिटेड और ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड की सी बल्‍क शिपिंग कंपनी लिमिटेड के बीच थी जो 12 दिसंबर 1994 को हुई थी।

इन दोनों कंपनियों की तरफ से जारी सर्टिफिकेट ऑफ इनकम्‍बेंसी में भी अमिताभ का नाम निदेशक और कंपनी के सदस्य के तौर पर दर्ज है।

अमिताभ ने खारिज कर दिए थे सभी आरोप

आपको बता दें कि इसके पहले भी अमिताभ बच्चन का नाम पेपर्स लीक्स मामले से जोड़ा जा चुका है। उस समय अमिताभ बच्चन ने ऐसे सभी आरोपों को यह कह कर खारिज कर दिया था कि जिन कंपनियों का जिक्र किया है मैं उनमें से किसी को नहीं जानता हूं। उस समय अमिताभ बच्चन के साथ-साथ उनकी बहु ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी इस मामले से जोड़ा गया था।

अमिताभ और ऐश्वर्या पर आरोप था कि इन दोनों ने अपनी संपत्ति छिपाने में टैक्स हैवन की मदद ली थी। इन दस्तावेजों में 500 से ज्यादा भारतीयों के नाम हैं जिसमें सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा कई उद्योगपतियों के नाम भी सुर्खियों में आए थे।

Admin

Admin

Next Story