×

सीएम अखिलेश ने डाला वोट तो वहीं, मोदी ,मुलायम और कलराज रहे नदारद

Admin
Published on: 3 March 2016 1:29 PM GMT
सीएम अखिलेश ने डाला वोट तो वहीं, मोदी ,मुलायम और कलराज रहे नदारद
X

लखनऊ: सीएम अखिलेश यादव ने विधान परिषद की 28 सीटों पर गुरुवार को हुए मतदान में इटावा में अपना वोट दिया। हालांकि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ में वोट देने नहीं जा सकेथे। वहीं, पीएम नरेन्द्र मोदी, और केन्द्रीय सूक्ष्म,लघु और मध्यम उधोग मंत्री कलराज मिश्र ने विधान परिषद की 28 सीटों के लिए गुरूवार को हुए चुनाव में वोट नहीं डाले। पीएम मोदी वोट देने वाराणसी नहीं जा सके तो मुलायम आजमगढ़ नहीं पहुंच सके। हालांकि वाराणसी से बीजेपी का कोई प्रत्याशी नहीं है। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार मोदी ने वैलेट से वोट देने की अनुमति मांगी थी, लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण आयोग ने उन्हें मना किया। कलराज मिश्र को देवरिया में मतदान करना था लेकिन वे भी नहीं पहुंचे। गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने भी मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

विपक्ष ने साधा निशाना

डीएम राजमणि यादव के मुताबिक, पीएमओ से मतदान करने के लिए वैलेट के प्रावधान के बारे में जानकारी मांगी गई थी। उन्होंने बताया कि सूचना आयोग से एमएलसी चुनाव में बैलेट और डाक से वोट देने का कोई प्रावधान नहीं है, जिसके चलते पीएम वोट नहीं दे सके।

सपा मंत्री ने भी किया वार

पीएम मोदी के वोट नहीं देने पर विपक्ष को एक मुद्दा मिल गया। यूपी सरकार में मंत्री सुरेंद्र पटेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र को धोखा देकर वोट ले लिया है। आज खुद उनके पास वोट देने का समय नहीं है। वह सिर्फ बातों से देश में जागरूकता फैला रहे हैं, लेकिन अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर रहे है।

Admin

Admin

Next Story