×

PM बोले, 'GST में बदलाव ने 15 दिन पहले ही दिवाली मनाने का दिया मौका'

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 7 अक्टूबर को अपनी दो दिवसीय यात्रा पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच गए हैं। अपनी इस यात्रा का शुभारंभ उन्होंने ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया। इस यात्रा के दौरान मोदी का राज्य के तीन क्षेत्रों में पांच स्थानों

tiwarishalini
Published on: 7 Oct 2017 8:20 AM GMT
PM बोले, GST में बदलाव ने 15 दिन पहले ही दिवाली मनाने का दिया मौका
X

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 7 अक्टूबर को अपनी दो दिवसीय यात्रा पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच गए हैं। अपनी इस यात्रा का शुभारंभ उन्होंने ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया।यहां जनता को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि जीएसटी में बदलाव ने देश को 15 दिन पहले ही दीवाली मनाने का मौका दे दिया। उन्होंने कहा कि ये मैं नहीं कह रहा बल्कि जीएसटी काउंसिल की कल हुई बैठक के बाद आज अखबारों की ये हेडलाइन थी।

उन्होंने बोला कि विकास पूरे देश का सपना है, मैं बस रंग भर रहा हूँ। पीएम ने वहां द्वारका ब्रिज की नींव रखी। उन्होंने बताया कि ब्रिज बनने से लोगों की जिंदगियां और बेहतर हो जाएंगी। साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

मछुवारों और बंदगाहों के विकास कार्य में तेजी:

- पीएम ने बताया कि मछुआरों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए उनकी पूरी मदद की जाएगी।

- उनको कम ब्याज पर नाव के लिए कर्ज देगी सरकार।

- साथ ही बंदरगाहों के विकास कार्य भी तेजी से किए जाएंगे।

इस यात्रा के दौरान मोदी का राज्य के तीन क्षेत्रों में पांच स्थानों पर विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं को पेश करने और छह सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

मोदी आज से गुजरात दौरे पर, PM बनने के बाद पहली बार जाएंगे वडनगर

उनकी यात्रा कार्यक्रम में सौराष्ट्र में 2,500 करोड़ रुपये के राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखने का समारोह भी शामिल है।

वह सुंदरनगर के चोटिला में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

करीब एक पखवाड़े से भी कम समय पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन दिवसीय प्रचार अभियान के दौरान सौराष्ट्र का दौरा किया था। उन्होंने भी द्वारकाधीश मंदिर व चोटिला में स्थानीय देवी की पूजा अर्चना की थी।

मोदी, इसके बाद गांधीनगर के पास भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे।

मोदी रविवार को उत्तरी गुजरात में अपनी जन्मभूमि वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

यहां वह पुनर्विकसित शरमिष्ठा झील को जनता को समर्पित करेंगे और वह वडनगर रेलवे स्टेशन, जहां वह कभी चाय बेचते थे के विकास कार्य सहित कई सार्वजनिक कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

मोदी उत्तरी गुजरात में ही अरावली जिले के शामलाजी के पास 1,200 करोड़ रुपये के लागत वाली देवी नी मोरी अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसर की आधारशिला रखेंगे।

उसके बाद, मोदी नर्मदा नदी पर 3,000 करोड़ रुपये की भद्भुत बैराज परियोजना की आधारशिला रखेंगे, इसके साथ ही वडोदरा से दिल्ली रवाना होने से पहले वह गुजरात में भरुच के पास दाहेज-घोघा रो-रो नौका सेवा की आधारशिला भी रखेंगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story