×

मोदी ने संसद को किया था दंडवत, मतदान केंद्र पर दिनेश शर्मा ने किया

aman
By aman
Published on: 26 Nov 2017 9:14 AM GMT
मोदी ने संसद को किया था दंडवत, मतदान केंद्र पर दिनेश शर्मा ने किया
X
मोदी ने संसद को किया था दंडवत, मतदान केंद्र पर दिनेश शर्मा ने किया

लखनऊ: ​यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने रविवार (26 नवंबर) को निकाय चुनाव की वोटिंग के दौरान मतदान करने से पहले परिसर में स्थित मंदिर पर माथा टेका। 'जय श्रीराम' के नारे गूंजे तो लोगों के जेहन में अनायास एक बार फिर साल 2014 का वह दृध्य उभर आया, जब पीएम मोदी ने पहली बार संसद में प्रवेश करने से पहले भवन को दंडवत प्रणाम किया था।

इसके बाद स्थानीय नेताओं में कानाफूसी शुरू हो गई, कि दिनेश शर्मा भी अब पीएम मोदी की राह पर चल पड़े हैं। मेयर प्रत्याशी संयुक्ता भाटिया ने भी वोटिंग से पहले मंदिर में पूजन किया।

वैसे भी, इससे पहले दिनेश शर्मा को पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का प्रभारी बनाया गया था। यूपी में सत्ता में आने के बाद उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्हें पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है। नेताओं का कहना है कि 'चुनाव एक यज्ञ की तरह है। ऐसे में मतदान कक्ष या फिर परिसर में स्थित मंदिर को दंडवत प्रणाम करना एक स्वा​भाविक प्रक्रिया है, जो उक्त नेता के जेहन में लोकतंत्र के प्रति श्रद्धा का स्तर बताती है। बहरहाल, बाद में उन्होंने सपरिवार वोटिंग की।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story