×

यूपी चुनाव 2017: पीएम मोदी तीन दिन काशी में रह कर बदलेंगे पूर्वांचल की हवा

मतदान के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डालने के लिए 4 मार्च को पहुंच रहे हैं और तीन दिनों तक रह कर वाराणसी समेत पूर्वांचल की जनता को मथेंगे।

By
Published on: 3 March 2017 4:38 AM GMT
यूपी चुनाव 2017: पीएम मोदी तीन दिन काशी में रह कर बदलेंगे पूर्वांचल की हवा
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण चुनाव वाराणसी का है क्योंकि यह प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। लिहाजा देश भर के मीडिया की नजर इस सीट पर टिकी है। यही वजह की छठे चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डालने के लिए 4 मार्च को पहुंच रहे हैं और तीन दिनों तक रह कर वाराणसी समेत पूर्वांचल की जनता को मथेंगे। पीएम को अपनी साख बचाने के लिए यह करना पड़ रहा है।

वाराणसी बीजेपी के लिए नाक का सवाल बन गया है। यही वजह की पीएम के आने से दस दिन पहले से ही उनके विश्वसनीय सेनापति अमित शाह और गृह मंत्री राज नाथ सिंह यहां डेरा डाले हुए हैं।

गठबंधन जिस तरह से बीजेपी के इस किले में घुस-पैठ करके उसे नेस्तनाबूत कर यहां की अधिकांश विधानसभा सीटों को जीतने की ख्वाहिश रखता है, उनके चक्रव्यूह को भी नरेंद्र मोदी को तोड़ना है। इसी कारण वे 4 मार्च को ही काशी पहुंच रहे हैं ।

पीएम का प्रोटोकॉल- 4 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम:

1. सबसे पहले वे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर मे उतरेंगे। वहां से शाम को 4 बजे काशी के बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए प्रस्थान करेंगे। इस दौरान वे सिंहद्वारा, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोडौलिया, बांस फाटक होते हुए वहां पहुंचेंगे।

2. इसके बाद वे 5 बजकर 30 मिनट पर काल भैरव की पूजा-अर्चना के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां वे चौक, नीचीबाग, मैदागिन, विश्वेश्वरगंज, पहली चौमुहानी गुजराती विद्या मंदिर होते हुए पहुंचेगे

3. इसके बाद वे शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर काशी विद्यापीठ के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां वे मैदागिन, लोहटिया, कबीरचौरा, पिपलानी कटरा, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए पहुंचेंगे । यहां वे करीब डेढ़ घंटे एक चुनावी जन सभा को संबोधित करेंगे।

5 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम:

1. दूसरे दिन शाम को 6 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से डीएवी कालेज जाएंगे। यहां वे पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, संस्कृत विश्वविद्यालय, रामकटोरा होते हुए पहुंचेंगे। यहां पर वे करीब डेढ़ घंटा के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

2. इसके बाद वे शाम को 8 बजे वहां से डीरेका के लिए रवाना होंगे। यहां पहुंचने के लिए वे लोहटिया, कबीरचौरा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, गिरिजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, महमूरगंज होकर जाएंगे।

6 मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम

1. तीसरे दिन वे सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर डीरेका से गढ़वाघाट आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां पहुंचने के लिए वे भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुन्दरपुर, बीएचयू ट्रामा सेंटर, सामने घाट, मलदहिया होते जाएंगे।

2. 11 बजकर 30 मिनट पर वे गढ़वाघाट आश्रम से रामनगर के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां पहुंचने के लिए वे विश्व सुंदरी पुल, टेंगरा मोड़,रामनगर शास्त्री चौक, रामनगर किला लाल बहादुर शास्त्री स्मारक होते हुए पहुंचेंगे।

3. इसके बाद वे ठीक 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

4. 12 बजकर 30 मिनट पर वे रामनगर हेलीपैड से रोहनिया चुनावी सभा स्थल के लिए रवाना होंगे और यहां पर वे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे ।

Next Story