×

मीटिंग के बाद PM ने कहा- बुरहान एक आतंकी था उसे नेता न बनाया जाए

Newstrack
Published on: 12 July 2016 7:27 AM GMT
मीटिंग के बाद PM ने कहा- बुरहान एक आतंकी था उसे नेता न बनाया जाए
X

नई दिल्‍लीः पीएम नरेंद्र मोदी ने अफ्रीकी देशों के दौरे के लौटते ही मंगलवार की सुबह कश्मीर के हालात पर मीटिंग की। मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने साफ कहा कि बुरहान वानी एक आतंकवादी था। उसे बड़ा नेता न बनाया जाए। पीएम ने कहा कि बुरहान को आतंकी के तौर पर ही देखा जाए। उन्होंने कहा कि पत्तथरबाजी करने वाले युवाओं से राज्य सरकार निपटेगी। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली ,गृह मंत्री राजनाथ सिंह ,सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल थे ।

यह भी पढ़ें... बुरहान की मौत पर पाक PM शरीफ ने बहाए आंसू, हाफिज सईद ने बताया शहीद

बैठक की जानकरी देते हुए पीएमओ में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि पीएम ने कश्मीर घाटी के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है ताकि हालात जल्द सामान्य हों। उन्होंने कहा कि पीएम ने ये भी कहा है कि इस बात का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए कि किसी निर्दोष को परेशानी नहीं हो या नुकसान नहीं पहुंचे।

-अमरनाथ यात्रा के फिर शुरु हो जाने पर पीएम ने संतोष व्यक्त किया है।

-पीएम ने जम्मू कश्मीर सरकार को स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है ।

यह भी पढ़ें.. कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, सर्च आॅपरेशन जारी

राजनाथ सिंह ने रद्द किया अमेरिका दौरा

-केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 17 से 22 जुलाई तक अपना होने वाला अमरीका दौरा कश्मीर के हालात बिगड़ने के बाद रद्द कर दिया है ।

-राजनाथ आगामी रविवार को 6 दिन के दौरे पर अमरीका जा रहे थे लेकिन हिजबुल आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी के हालात बिगड़ गए।

-अब तक हुई हिंसा में 32 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 300 से अधिक घायल हुए हैं ।घायलों में एक सौ सुरक्षाकर्मी हैं ।

-पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह,विदेश मंत्री सुषमा स्वराजत्ररक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर और सुरक्षा सलाहकार अजित दोभाल के साथ कश्मीर के हालात पर मंगलवार को बैठक की। राजनाथ ने कश्मीर के हालात पर पिछले सोमवार ,रविवार को भी बैठक की थी जिसमें सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख शामिल थे ।

Newstrack

Newstrack

Next Story