ट्रंप से पहली बार मिले पीएम मोदी, वाइफ मेलानिया को गिफ्ट की कश्मीर की शॉल

Rishi
Published on: 27 Jun 2017 4:22 AM GMT
ट्रंप से पहली बार मिले पीएम मोदी, वाइफ मेलानिया को गिफ्ट की कश्मीर की शॉल
X

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात की। ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया ने भी पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनों को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगा कि यह उनकी पहली मुलाकात है।

मोदी लाए कश्मीर की शॉल

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया को कुछ खास तोहफे भी दिए। उन्होंने मेलानिया को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की हाथ से बनी शॉल भेंट की। साथ ही सिल्वर ब्रेसलेट भी तोहफे में दिया, जो कांगड़ा वैली के कारीगरों ने बनाया था। इतना ही नहीं, मोदी ने चायपत्ती और शहद भी भेंट किया।

भारत आने का न्योता

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका संग भारत आने का न्योता भी दिया। उम्मीद की जा रही है कि ट्रंप जल्द ही भारत दौरे पर आ सकते हैं।



मोदी ने घूमा व्हाइट हाउस

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी को पूरा व्हाइट हाउस घुमाया। उन्होंने मोदी को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का बेडरुम भी दिखाया। पीएम मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया। उन्होंने ट्रंप को पंजाब के होशियारपुर की बनी एक खास लकड़ी की पेटी भी तोहफे में दी।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story