×

स्विट्जरलैंड प्रेसिडेंट अम्‍मान से मिले PM मोदी, NSG पर की चर्चा

Newstrack
Published on: 6 Jun 2016 4:42 AM GMT
स्विट्जरलैंड प्रेसिडेंट अम्‍मान से मिले PM मोदी, NSG पर की चर्चा
X

पांच देशों की यात्रा के तीसरे चरण में पीएम मोदी स्विटजरलैंड के जेनेवा पहुंचे। इस दौरान मोदी ने स्विट्जरलैंड के प्रेसिडेंट जोहान स्निडर अम्मान से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप (NSG)में भारत की एंट्री के लिए स्विट्जरलैंड को मनाने की कोशिश की है।

सूत्रों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान मोदी और अम्मान के बीच दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने को लेकर भी वार्ता हुई। साथ ही स्विट्जरलैंड में भारतीयों के कालाधन का पता लगाने के लिए उनसे सहयोग मांगा।

यह भी पढ़ें...
कालेधन की तलाश में खुद जुटे PM मोदी, 6 जून को पहुंचेंगे स्विटजरलैंड

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी स्विटजरलैंड में भारतीयों के कालाधन की सूची मुहैया कराने में उनसे सहयोग मांगेंगे। पीएम मोदी न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप में भारत की एंट्री के लिए स्विटजरलैंड को मनाने की कोशिश करेंगे।

कालाधन मुद्दे पर स्विस प्रेसिडेंट से मांगेंगे मदद

-स्विट्जरलैंड में पीएम वहां के प्रेसिडेंट जोहान स्निडर अम्मान समेत स्विस नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। -ऐसी संभावना है कि वे स्विट्जरलैंड में भारतीयों के कालाधन का पता लगाने के लिए उनसे सहयोग मांगेंगे। -जिसका वादा वे 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर चुके हैं। -सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के अधिकारी एक समझौते को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं जो कर से जुड़े मुद्दों पर सूचनाओं के आदान-प्रदान का मार्ग प्रशस्त करेगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story