×

इलाहाबाद में पीएम मोदी के साथ होगी हाईकोर्ट के जजों की TEA PARTY

By
Published on: 11 Jun 2016 8:56 AM GMT
इलाहाबाद में पीएम मोदी के साथ होगी हाईकोर्ट के जजों की TEA PARTY
X

इलाहाबाद: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की इलाहाबाद में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी अपने प्रवास के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजों के साथ 'टी पार्टी' भी करेंगे। इसके लिए 20 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश वीके शुक्ल उनकी अगवानी करेंगे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपने डेढ़ सौ साल पूरे होने पर 'स्थापना दिवस वर्ष' मना रहा है। मोदी का आना इसी नजरिए से देखा जा रहा है। पुस्तकालय में होने वाले इस संक्षिप्त कार्यक्रम में हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश मौजूद रहेंगे। इस दौरान वह हाईकोर्ट में जजों की कमी की समस्या से भी अवगत होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार शाम 3.40 बजे वहां पहुंचेंगे।

एसपीजी ने रिहर्सल के दौरन शनिवार को हाईकोर्ट की सुरक्षा का भी जायजा लिया था। कार्यक्रम में न्यायमूर्तियों से ढाई बजे ही पहुंचने का अनुरोध किया गया है।

पीएम के आगमन का बार करेगा विरोध

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने शनिवार दोपहर को अपने कार्यकारिणी के सदस्यों की एक आपातकालीन बैठक बुलाकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वे पीएम मोदी के आगमन का विरोध करेंगे। उस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। वकीलों कि नाराजगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान से है जिसमें उन्होंने कहा है क़ि यूपी में उनकी सरकार आने पर

पश्चिमी यूपी में हाई कोर्ट की बेंच बनेगी। बार ने प्रस्ताव पारित कर शाह के इस बयान की भर्तस्ना की।

Next Story