×

VIDEO: पुलिस ने पकड़ा अवैध असलहे का जखीरा, 123 बंदूक समेत 203 रायफल बरामद

चेकिंग के दौरान पुलिस ने हजारो की संख्या में अवैध असलहा बरामद किया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने बंदूक, बोर के तमंचे औररायफल बरामद की है।

By
Published on: 13 Jan 2017 9:09 AM GMT
VIDEO: पुलिस ने पकड़ा अवैध असलहे का जखीरा, 123 बंदूक समेत 203 रायफल बरामद
X

शामली में पुलिस ने पकड़ा अवैध असलहे का जखीरा, 1 अरेस्ट, 6 फरार

शामली/बाराबंकी/शाहजहांपुर: ताबडतोड क्राईम और हिन्दूओं के पलायन मुद्दे को लेकर महीनो तक चर्चा में रहे शामली-कैराना में भारी मात्रा से अवैध असलहे का जखीरा पकडा गया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कैराना पुलिस ने भारी मात्रा में बने और अधबने तमंचे बरामद कर अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड किया है। असलहो की तस्करी कर ले जा रहे तस्करों को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

कैराना कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को चेकिंग के दौरान पुलिस ने हजारो की संख्या में अवैध असलहा बरामद किया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 123 बंदूक, 315 बोर के 80 तमंचे और 203 रायफल बरामद की है। बरामद असलाहो के साथ पुलिस ने हजारो की संख्या मे अधबने तमंचे और बनाने के उपकरण बरामद किए है। एक आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। जबकि 6 अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे है।

शामली का कैराना वही स्थान है जिसका नाम लेते ही जहन में पलायन का मुद्दा उठता है। जिसका नाम दिमाग में आते ही ताबतोड क्राईम की तस्वीरें दिमाग में आ जाती है। सिर्फ इतना ही नहीं ये वही कैराना है जहां से हुए हिन्दू पलायन के मसले को बीजेपी विधानसभा चुनाव में सबसे बडा मुद्दा बनाने जा रही है।

आज कैराना में एमआईएम की चुनावी सभा होने जा रही है और सभा से ठीक चंद घंटो पहले कैराना पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड किया है। पुलिस ने भारी संख्या में बने तमंचे, बंदूक और रायफल बरामद की है। पुलिस ने एक आरोपी के साथ ही साथ दो कार भी बरामद की है। जिससे आरोपी तस्कर हथियारो की तस्करी किया करते थे।

वहीं बाराबंकी के थाना कोठी पुलिस ने गांव जफरापुर में छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इसमें दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस ने इस छापेमारी में 315 बोर के पांच तमंचे, 12 बोर के 4 तमंचे और 315 बोर की एक अर्धनिर्मित रायफल समेत असलहा बनाने के उपकरण को भी बरामद किया है।

दूसरी तरफ, शाहजहांपुर पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस ने मौके से तमंचे बनाते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है । साथ ही मौके से भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे और तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है। पकङे गए आरोपियों का कहना है कि चुनाव करीब आने की वजह से तमंचों की डिमांड बढ़ गई थी। इसलिए वह वह तमंचे बनाने का काम कर रहा था।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज...

Next Story