×

पाक के क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 60 की मौत, 116 घायल

By
Published on: 24 Oct 2016 11:36 PM GMT
पाक के क्वेटा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 60 की मौत, 116 घायल
X

इस्लामाबादः आतंकियों ने सोमवार देर रात क्वेटा के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमला किया। इस हमले में 60 कैडेटों के मारे जाने और 116 के जख्मी होने की खबर है। कई की हालत गंभीर है। सेना को बुलाने के बाद तीन आतंकियों में से दो ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। जबकि एक को मार गिराया गया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कई कैडेटों को बंधक बना रखा था। हमले के दौरान सेंटर से सैकड़ों कैडेट बचकर निकलने में सफल रहे।

कैसे हुआ हमला?

सेना के मुताबिक आतंकियों ने ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल पर स्थानीय समय के मुताबिक रात करीब 12 बजे हमला किया। ये हॉस्टल सरायब रोड पर है। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स के मुताबिक पाकिस्तानी सेना और फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवानों को मौके पर भेजा गया। पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों को मार गिराने की कवायद तड़के तक जारी रही। सेंटर के भीतर कई धमाके भी होने की भी खबर है।

अस्पतालों में इमरजेंसी

क्वेटा में सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित की गई है। घायलों को यहां के सिविल अस्पताल और बोलान मेडिकल कॉम्प्लेक्स में दाखिल कराया गया है। बता दें कि बलूचिस्तान में पहले भी सुरक्षा बलों और सरकारी दफ्तरों पर हमले हो चुके हैं। यहां पिछले एक दशक से खूनखराबे का दौर जारी है।

आगे की स्‍लाइड में देखें वीडियो...

Next Story