×

'अमेठी के लापता सांसद का स्वागत है', राहुल के आगमन से पहले लगे पोस्टर

aman
By aman
Published on: 15 Jan 2018 5:39 AM GMT
अमेठी के लापता सांसद का स्वागत है, राहुल के आगमन से पहले लगे पोस्टर
X
'अमेठी के लापता सांसद का स्वागत है', राहुल के आगमन से पहले लगे पोस्टर

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी आज (15 जनवरी) अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचने वाले हैं। उनके अमेठी आगमन से ठीक पहले रविवार देर रात विरोधियों ने यहां पोस्टर वार पर पलटवार किया। इन पोस्टरों पर लिखा है कि 'अमेठी के लापता सांसद का स्वागत है।'

बता दें, कि रविवार को ही कांग्रेसियों ने पोस्टर वार कर राहुल गांधी को 'भगवान राम' और पीएम मोदी को 'रावण' दिखाया था।

ये भी पढ़ें ...अमेठी में पोस्टर वार: राहुल गांधी को दिखाया भगवान राम, PM मोदी को रावण

अमेठी रेलवे स्टेशन परिसर में लगा था पोस्टर

ग़ौरतलब है कि रविवार देर रात यहां अमेठी रेलवे स्टेशन परिसर में एक पोस्टर लगा मिला। पोस्टर में 'लापता राहुल, राहुल के लौटने का स्वागत' लिखा है। पोस्टर में लिखा गया है कि स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास की उपेक्षा करने वाले सांसद का स्वागत है। निवेदक- विकास से उपेक्षित अमेठी की जनता।

ये भी पढ़ें ...राहुल के संसदीय क्षेत्र का यह गांव अब भी लालटेन युग में जीने को मजबूर

कांग्रेस ने की थी पोस्टर वार की शुरुआत

यहां बता दें कि बीते रविवार को कांग्रेस की ओर से गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर एक पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर में राहुल गांधी को भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण दिखाया गया था। ये पोस्टर अभय शुक्ला उर्फ रिज्जू द्वारा लगावाया गया है, जिसमें उनकी तस्वीर चस्पा थी।

अगस्त 2017 में लगे थे लापता होने के पोस्टर

वैसे अमेठी में राहुल के खिलाफ़ इस तरह के पोस्टर लगने का ये कोई पहला मामला नहीं है। पिछले साल अगस्त महीने में भी राहुल के खिलाफ़ इसी तरह के पोस्टर लगे थे। अमेठी संसदीय क्षेत्र में जगह-जगह लगे इन पोस्टरों में राहुल गांधी को ढूंढ़कर लाने वाले को गिफ्ट देने की घोषणा की गई थी। पोस्टर को जारी करने वाले की जगह पर अमेठी की जनता लिखा था। अमेठी के जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने लगाए गए इस पोस्टर में लिखा था, 'माननीय सांसद श्री राहुल गांधी अमेठी से लापता हैं, जिसके कारण सांसद द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्य इनके कार्यकाल में ठप हैं।' पोस्टर में लिखा था 'राहुल गांधी के व्यवहार से अमेठी की आम जनता ठगा हुआ और अपमानित महसूस कर रही है। अमेठी में इनकी जानकारी देने वालों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा।'

ये भी पढ़ें ...…तब सोनिया गांधी ने कहा था- ‘मेरी मांग का सिंदूर छिपा है अमेठी में’

सोनिया गांधी के खिलाफ भी लगे थे पोस्टर

इससे पहले, बीते साल तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में उनके भी लापता होने के पोस्टर लगे थे। पोस्टरों में सोनिया का पता देने वाले को इनाम देने भी घोषणा की गई थी। रायबरेली के गोरा बाजार, महानंदपुर और गवर्नमेंट कालोनी में दर्जनों ऐसे पोस्टर रातों रात लगा दिए गए थे। पोस्टर में लिखा था कि यह रायबरेली के लोगों द्वारा जारी किया गया है, जो अपने संसदीय प्रतिनिधि की गैरमौजूदगी से खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। हालांकि, इन पोस्टरों को कांग्रेस समर्थकों ने दीवारों से हटा दिया था।

जोरदार स्वागत की तैयारी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज व कल अमेठी के दौरे पर हैं। कांग्रेस समर्थकों ने राहुल गांधी के जोरदार स्वागत की तैयारी की है। उनके दो दिवसीय दौरे के दौरान वो जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे। राहुल दो दिवसीय दौर में संसदीय निधि से कराए जा रहे विकास कार्यों का लोकार्पण के साथ कई और विकास कार्यों की शुरुआत कराने की योजना पर पार्टी काम कर रही है। प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक के मद्देनजर तैयारियों में जुटे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story