×

वाराणसी को ‘दिवाली गिफ्ट’ देने पहुंच रहे हैं मोदी, यहां जानें पीएम का पूरा कार्यक्रम

Manali Rastogi
Published on: 12 Nov 2018 4:47 AM GMT
वाराणसी को ‘दिवाली गिफ्ट’ देने पहुंच रहे हैं मोदी, यहां जानें पीएम का पूरा कार्यक्रम
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। इस दौरान पीएम लगभग 24 सौ करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें: मोदी आज बनारस को देंगे 2412 करोड़ की योजनाओं की सौगात

इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी के लोगों को तीन बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे, जिनमें रिंग रोड फेज वन, बाबतपुर वाराणसी मार्ग एनएच 56 का फोर लेन चौड़ीकरण एवं निर्माण और रामनगर में बन रहे आरडब्ल्यूडी मल्टी मॉडल टर्मिनल के अलावा 260 एमएलडी के दो सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वाजिदपुर गांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये है मोदी का कार्यक्रम

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को दिन में लगभग 2 बजकर 45 मिनट पर मोदी विशेष प्लेन से बाबतपुर पहुंचेंगे। वहां से सेना का हेलीकॉप्टर के काफिले संग सीधे रामनगर बंदरगाह पहुंचेंगे। यहां पर 208 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए आरडब्ल्यूडी मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे केंद्रीय मंत्री अनंत सिंह, कैंसर से थे पीड़ित, बड़े नेताओं ने जताया शोक

जल मार्ग विकास परियोजना के तहत हल्दिया वाराणसी और कोलकाता को जल रास्ते से जोड़ने के लिए फेज वन का कार्य पूरा हो चुका है जिसे प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाकर परियोजना की शुरुआत करेंगे। यह मल्टीमॉडल टर्मिनल देश का पहला नदी पर बनने वाला टर्मिनल होगा जो 33 हेक्टर में बन रहा है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में ही बने राम मंदिर ताकि मुस्लिम शांति से जी सकें : हसन रिजवी

पीएम मोदी लगभग 35 मिनट तक बंदरगाह पर मौजूद रहेंगे। इसके बाद पीएम वापस बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से पीएम कड़ी सुरक्षा में वाजिदपुर गांव स्थित जनसभा स्थल पहुंचेंगे। इस दौरान मोदी एयरपोर्ट से वाजिदपुर के बीच रोड शो कर सकते हैं। मोदी के आने के पहले ही बनारस की चमकती तस्वीरें सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही हैं। अपने आगमन के पहले मोदी ने ट्वीट कर वाराणसी दौरे की जानकारी दी।

सुरक्षा के लिए 32 जिलों सें मंगाई गई फोर्स

पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मोदी के दौरे में किसी तरह की खलल ना पड़े इसके लिए यूपी के अलग-अलग 32 जिलों से फोर्स मंगाई गई है। इस दौरान लगभग 10 हजार जवान शहर में मुस्तैद रहेंगे। जवानों को एयरपोर्ट से वाजिदपुर के बीच सड़क के दोनों ओर ड्यूटी में लगाया गया है। इसके अलावा रामनगर बंदरगाह पर भी जवानों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story