×

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

By
Published on: 20 Jun 2017 4:52 AM GMT
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचेंगे। वह दोपहर बाद लखनऊ आएंगे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मोदी शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे। सीडीआरआई में कुल 40 मिनट का कार्यक्रम होगा।

आगे की स्लाइड में जानिए पीएम मोदी का आगे का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री इसके बाद शाम करीब 6.10 बजे सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे।

एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। एकेटीयू में प्रधानमंत्री का 50 मिनट का कार्यक्रम होगा।

मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे।

Next Story