×

VIDEO: जेल में कैदी की मौत पर हंगामा-आगजनी, कई बंदी रक्षक जख्मी, 15 कैदियों पर केस दर्ज

Rishi
Published on: 13 Oct 2016 5:36 AM GMT
VIDEO: जेल में कैदी की मौत पर हंगामा-आगजनी, कई बंदी रक्षक जख्मी, 15 कैदियों पर केस दर्ज
X

jail-01

गोरखपुर: जिला जेल में कैदी की मौत के बाद हुए हंगामे में 9 को नामजद समेत कुल 15 कैदियों पर केस दर्ज किया गया है। इन पर जेल में आगजनी, उपद्रव का अरोप लगा है। जेल में हंगामे के दौरान कैदियों ने बंदीरक्षकों पर जानलेवा हमला भी किया था। गोरखपुर जेल में कैदियों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया था। कैदयों ने बाउंड्री वाल चड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं बैराक के अंंदर आग लगाकर इंंक्‍लाब जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने बंदी रक्षकों को बंधक बना लिया और जमकर पिटाई की। गुस्साए कैदियों ने इसके बाद जेल के अंदर जमकर पथराव किया, जिसमें करीब आधा दर्जन से ज्यादा बंदी रक्षक घायल हो गए।

जेल प्रशासन ने आगजनी और उपद्रव के मामले में 9 को नामजद कर कुल 15 कैदियों पर केस दर्ज कराया है।

जेल में हंगामे के दौरान कैदियों ने बंदीरक्षकों पर जानलेवा हमला किया था।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम और एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस और पीएससी जवान जेल पहुंच गए। वहीं मौके पर डीआईजी जेल यादवेन्द्र शुक्ला पहुंचे। बावजूद इसके कैदियों ने जेल के अंदर जमकर हंगामा किया है। इस दौरान डीआईजी कैदियों से वार्ता कर मामले को सुलझाने में जुटे रहे।

जेल के अंदर अभी भी पथराव हो रहा है। अंदर की सही स्थिति का पता करने के लिए जिला जेल में ड्रोन कैमरा भी मंगवाया गया है। वहीं, जेल के अंदर कैदियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले और कई राउंड हवाई फाइरिंग भी की गई है। साथ ही बिजली और पानी की सप्लाई भी काट दी गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, अभी भी कैदियों ने करीब तीन बंदी रक्षकों को कब्जे में लिया हुआ है। कैदी जेल प्रशासन पर लगातार लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

क्यों नाराज हैं कैदी ?

एसएसपी रामलाल वर्मा के मुताबिक, एक कैदी की मौत आज सुबह गश खाने से हुई। उसकी जांच की जा रही है। कैदी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कैदियों की शिकायत है कि जेल में उन्हें खाने की चीजें सही नहीं मिल रही हैं। इसकी भी जांच की जा रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, कैदियों के हंगामे की वीडियो और फोटोज...

jail-03

jail-11

victim

jail-12

jail-13

jail-02

jail-15

jail-08

jail-09

jail-10

jail-11

jail-12

jail

jail-04

jail-05

jail-06

jail-07

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story