×

प्रो कबड्डी लीग : पटना और गुजरात के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत

प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूजाएंट्स अपने पहले खिताब के लिए हैट्रिक का सपना संजोए बैठी दो बार की मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स से यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर

By
Published on: 28 Oct 2017 5:11 AM GMT
प्रो कबड्डी लीग : पटना और गुजरात के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत
X

चेन्नई: प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूजाएंट्स अपने पहले खिताब के लिए हैट्रिक का सपना संजोए बैठी दो बार की मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स से यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आज भिड़ेंगी।

पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में लगातार दो बार लीग का खिताब अपने नाम किया था। वह तीसरी बार लीग के फाइनल में पहुंची है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग : बंगाल को हरा पटना फाइनल में, गुजरात से होगा सामना

स्टार रेडर प्रदीप नरवाल की टीम ने क्वालीफायर-2 में गुरुवार को खेले गए मैच में बंगाल वॉरियर्स को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। वहीं, गुजरात ने क्वालीफायर-1 में बंगाल को ही हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

दोनों ही टीमें दमदार हैं। पटना और गुजरात, दोनों के पास बेहतरीन रेडर हैं। गुजरात हालांकि लीग में एक मजबूत टीम के रूप में उभरकर आई। उसकी रेडिंग कप्तान सुकेश हेगड़े, महेंद्र राजपूत और सचिन तंवर जैसे खिलाड़ियों के दम पर शानदार रही है, लेकिन अबोजार, फाजेल अत्राचेली और परवेश बैंसवाल के कारण उसके मजबूत डिफेंस को तोड़ पाना अन्य 11 टीमों के लिए इस सीजन में असंभव रहा है। इन तीनों ने गुजरात के डिफेंस को इस सीजन का मजबूत डिफेंस साबित किया है।

यह भी पढ़ें: प्रो-कबड्डी लीग : क्वालीफायर-2 के लिए पटना व बंगाल ‘करो या मरो’ को तैयार

लीग में गुजरात और पटना की भिड़ंत दो बार हुई है। दोनों ही बार सुकेश की टीम ने पटना को मात दी है। गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह भी फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पटना की बात की जाए, तो उसके पास 'डुबकी किंग' प्रदीप नरवाल और मोनू गोयट के रूप में दो बेहतरीन रेडर हैं, लेकिन उसका डिफेंस कमजोर है, जिसका फायदा गुजरात को मिल सकता है। कप्तान प्रदीप ने खुद भी टीम के कमजोर डिफेंस की बात को स्वीकारा है।

पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया था और इसके तहत अगर वह इस बार फाइनल में जीत हासिल करती है, तो वह जीत की हैट्रिक बनाएगी। इस सीजन में प्रदीप 300 रेड अंक पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

-आईएएनएस

Next Story