×

इंडिया ओपन सुपर सीरीज: फाइनल में पहुंची सिंधु, कैरोलिना मारिन से होगी खिताबी भिड़ंत

aman
By aman
Published on: 1 April 2017 6:22 PM GMT
इंडिया ओपन सुपर सीरीज: फाइनल में पहुंची सिंधु, कैरोलिना मारिन से होगी खिताबी भिड़ंत
X

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। फाइनल में रविवार (2 अप्रैल) को सिंधु का मुकाबला स्पेन की ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन से होगा। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के सीरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में द. कोरियाई शटलर सुंग जी हियुन को मात दी।

बता दें, कैरोलिना मारिन वही खिलाड़ी हैं जिनसे रियो ओलंपिक में सिंधु की खिताबी भिड़ंत हुई थी। यह मुकाबला काफी चर्चित रहा था। हालांकि, इस मुकाबले में सिंधु की हार हुई थी, लेकिन उनके जज्बे ने देशवासियों का दिल जीत लिया था।

ये भी पढ़ें ...इंडिया ओपन सुपर सीरीज: जीत के बाद सिंधु बोलीं- साइना उनके लिए कोई खास प्लेयर नहीं थीं

-शनिवार को पीवी सिंधु ने दूसरे सेमीफाइनल में द. कोरिया की दूसरी सीड सुंग जी हियुन को कड़े मुकाबले में 21-18, 14-21, 21-14 से मात दी।

-जबकि पहले सेमीफाइनल में कैरोलिना मारिन ने जापान की अकाने यामागुची को 21-16, 21-14 से हराया।

-शुक्रवार को सिंधु ने अपने ही देश की खिलाड़ी साइना नेहवाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

-इससे पहले इंडिया ग्रां. प्री-2014 में साइना और सिंधु के बीच मुकाबला हुआ था, जिसे साइना ने जीता था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story