×

बीजेपी का राहुल पर पलटवार- ओसामा बेरोजगार युवक और गरीब था ?

Rishi
Published on: 24 Aug 2018 2:10 PM GMT
बीजेपी का राहुल पर पलटवार- ओसामा बेरोजगार युवक और गरीब था ?
X

नई दिल्ली : बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक अक्षम विपक्षी नेता करार दिया और आतंकी संगठन आईएसआईएस को जायज ठहराने का उन पर आरोप लगाया।

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष विदेश दौरे पर हैं। इसके पहले संसद सत्र के बाद गए थे और कहा कि वह ध्यान के लिए और ज्ञान अर्जित करने के लिए गए थे।"

त्रिवेदी ने कहा, "और अब इस दौरे में वह लोगों को ज्ञान बांट रहे हैं। यह उनकी अपरिपक्वता, अक्षमता और द्वेष को दिखाता है। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि वह एक अच्छा विपक्षी नेता बनने में अक्षम हैं, प्रधानमंत्री का पद को छोड़ ही दीजिए।"

ये भी देखें : परदेस में बोले राहुल- RSS की सोच अरब देशों की मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी है

भाजपा नेता ने इस्लामिक स्टेट को जायज ठहराने और भारत के साथ तुलना करने के लिए भी राहुल की निंदा की।

त्रिवेदी कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा की गई सरकार की उस आलोचना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि बड़ी संख्या में लोगों को विकास प्रक्रिया से अलग रखने के कारण दुनिया में आतंकी समूह तैयार हुए।

गांधी ने कहा था कि अमेरिका ने इराक पर हमले के दौरान टिकरित नेटवर्क नामक एक जनजाति को सरकारी और सेना की नौकरियों से दूर रखा और बाद में यह जनजाति अन्य समूहों से मिल गया।

राहुल हाल की लिंचिंग की घटनाओं और दलितों पर हमलों का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत में लोग गुस्से में हैं और सत्ताधारी गठबंधन कमजोर वर्गो के लिए निर्धारित मदद के ढांचों को कमजोर कर रहा है।

भाजपा नेता ने कहा, "कल उन्होंने कहा था कि आईएस बेरोजगारी के कारण पैदा हुआ। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन, जो कि एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी था.. क्या वह बेरोजगार युवक और गरीब था?"

उन्होंने कहा, "नहीं, वह एक अरबपति था। और जिन लोगों ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को विमान के जरिए उड़ाया, क्या वे भी गरीब या बेरोजगार थे? नहीं, वे अमेरिका में एक अच्छा जीवन जी रहे थे और उनके पास एक अच्छी जिंदगी जीने के सभी साधन थे।"

त्रिवेदी ने कहा, "आपने अपनी तुच्छ राजनीतिक हित के लिए वैचारिक लड़ाई को छोटा करने की कोशिश की।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story