×

मोदी सरकार पर बरसे विनय कटियार, कहा- लॉलीपॉप न देकर अयोध्या में बनवाएं मंदिर

By
Published on: 18 Oct 2016 6:33 PM GMT
मोदी सरकार पर बरसे विनय कटियार, कहा- लॉलीपॉप न देकर अयोध्या में बनवाएं मंदिर
X

लखनऊः बीजेपी के मुखर नेताओं में से एक विनय कटियार ने मोदी सरकार को मंगलवार को राम मंदिर के मसले पर खरी-खरी सुना दी। विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में रामायण म्यूजियम बनाना लॉलीपॉप देने जैसा है। इससे कुछ नहीं होगा। राम मंदिर बनाने की कोशिश होनी चाहिए। दरअसल, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अयोध्या में प्रस्तावित रामायण म्यूजियम की साइट का मुआयना किया था। इसी पर कटियार ने ये प्रतिक्रिया दी।

क्या बोले विनय कटियार?

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा कि वह जब भी अयोध्या जाते हैं तो संत पूछते हैं कि राम मंदिर का निर्माण कब होगा। कटियार ने कहा, "अच्छा हुआ कि आज मैं अयोध्या नहीं गया।" बीजेपी सांसद ने कहा कि अयोध्या में पार्क बनाने की होड़ मची है। विकास हो रहा है, ये अच्छी बात है, लेकिन जब तक राम जन्मभूमि पर मंदिर नहीं बनता, इन सब का कोई मतलब नहीं है।

केंद्र-यूपी में मची है होड़

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार अयोध्या में भगवान राम और रामायण से जुड़ा रिसर्च सेंटर और इंटरनेशनल म्यूजियम बनवा रही है। वहीं, यूपी की अखिलेश यादव सरकार ने भी अयोध्या में रामलीला थीम पार्क बनाने का ऐलान कर दिया है। म्यूजियम के लिए सरयू घाट के पास 26 एकड़ और सरयू घाट से सात किलोमीटर दूर दो जमीनें चुनी गई हैं। इन्हीं में से एक में म्यूजियम बनेगा। केंद्र इसके लिए 225 करोड़ रुपए दे रहा है।

बीजेपी ने साधी चुप्पी

विनय कटियार के बयान के बाद इस पर बीजेपी के किसी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई। यहां तक कि अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे वरुण गांधी ने भी राम मंदिर और कटियार के बयान से पल्ला झाड़ लिया। वरुण ने इस बारे में सवाल पूछने पर कहा कि वह गांव और गरीब की सियासत करते हैं और इस मसले पर कुछ कहना नहीं चाहते।

Next Story