TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

अब 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी 'पद्मावती', निर्माताओं ने किया ऐलान

aman
By aman
Published on: 19 Nov 2017 10:15 AM GMT
अब 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी पद्मावती, निर्माताओं ने किया ऐलान
X

मुंबई: संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म 'पद्मावती' को लेकर देशभर में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के बीच फिल्म की निर्माता कंपनी वायकॉम18 ने इसकी रिलीज को टाल दिया है। एक समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, निर्माता कंपनी ने स्वयं फिल्म की रिलीज टालने का निर्णय किया है।

इसके पहले सेंसर बोर्ड ने भी कुछ तकनीकी कारणों से फिल्म को लौटाते हुए इस बात पर नाराजगी जताई थी, कि फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने सेंसर बोर्ड से फिल्म के पास हुए बगैर ही कुछ चुनिंदा पत्रकारों को फिल्म दिखा दी।

ये भी पढ़ें ...‘पद्मावती’ पर वसुंधरा ने तोड़ी चुप्पी, स्मृति को चिट्ठी लिख की ये अपील

राजपूत समाज को कड़ी आपत्ति

गौरतलब है, कि राजस्थान, यूपी सहित कुछ अन्य राज्यों में राजपूत (ठाकुर) समाज के लोगों ने फिल्म पर कड़ी आपत्ति जताई है। इसकी शुरुआत करणी सेना की ओर से की गई थी। राजपूत समाज के लोगों का कहना है, कि निर्देशक संजय लीला भंसाली ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की है।

ये भी पढ़ें ...कुछ चुनिंदा पत्रकारों को पद्मावती दिखाए जाने पर सेंसर बोर्ड नाराज

दीपिका-भंसाली को दी गई धमकी

इसी क्रम में राजपूतों के संगठन करणी सेना ने तो फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक काटने तक की धमकी दी थी। इसके अलावा यूपी के मेरठ में निर्देशक भंसाली की गर्दन काटने पर 5 करोड़ देने की बात कही गई। विवाद बढ़ने के बाद फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग पद्मावती के समर्थन में भी आए।

ये भी पढ़ें ...‘पद्मावती’ पर बोले अखिलेश यादव- हम पड़ी लकड़ी नहीं उठाते

वसुंधरा ने मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

इसके पहले शनिवार को राजस्थान की सीएम वसुंधरा ने सूचना और प्रसारण मंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा, कि 'फिल्म में जब तक जरूरी बदलाव ना हो, तब तक इसे रिलीज ना किया जाए। उन्होंने कहा, मशहूर इतिहासकारों, फिल्म से जुड़े लोगों की एक समिति को फिल्म की कहानी पर विस्तार से चर्चा करना चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story