×

रिग्जियान सैम्फिल होंगे CM योगी के विशेष सचिव, अमित घोष-टी वेंकटेश केंद्र जाएंगे

aman
By aman
Published on: 31 March 2017 10:41 PM GMT
रिग्जियान सैम्फिल होंगे CM योगी के विशेष सचिव, अमित घोष-टी वेंकटेश केंद्र जाएंगे
X

लखनऊ: साल 2003 बैच के आइएएस रिग्जियान सैैम्फिल को विशेष सचिव, मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। रिग्जियान पिछली अखिलेश यादव सरकार में सीएम ऑफिस में विशेष सचिव के पद पर कार्यरत थे। उस समय वह मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष का काम देखते थे। इसके अलावा आइएएस अधिकारी अमित घोष को केंद्र की सेवा के लिए नामित किया गया है।

वहीं, पूर्व सीईओ टी-वेंकटेश को केन्द्र में तैनाती मिली है। उन्हें टोबैको बोर्ड के ईडी के तौर पर तैनाती मिली है। उनकी जगह पर अनिल गर्ग को चुनाव आयोग का सीइओ बनाया गया है।

रिग्जियान को अन्य कार्यभार भी

रिग्जियान सैैम्फिल यूपी सीएम के विशेष सचिव के साथ अपर मुख्य परियोजना निदेशक वर्ल्ड बैंक प्रोजेक्ट, पर्यटन और अपर अधिशासी निदेशक सिफ्सा का काम भी देखेंगे। रिग्जियान को इस पद के लिए चुने जाने को उनके साफ-सुथरी छवि से जोड़कर देखा जा रहा है। वैसे सूत्रों का कहना है मुख्यमंत्री सचिवालय के लिए लखनऊ और दिल्ली में तैनात कई अधिकारियों के नाम चल रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि जल्द ही अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

अखिलेश सरकार ने किया था पद मुक्त

यूपी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ सपा की हार के बाद सीएम अखिलेश यादव ने राज्यपाल को अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया था। इसी के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात प्रमुख सचिव अनीता सिंह, सचिव पार्थसारथी सैन शर्मा, आमोद कुमार अमित गुप्ता व विशेष सचिव रिग्जियान सैम्फिल व प्रांजल यादव समेत जीएस नवीन कुमार को उत्तर प्रदेश शासन के पद प्रभार से अवमुक्त करने का भी निर्णय लिया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story