×

IPL: सनराइजर्स की धमाकेदार शुरुआत, रॉयल चैलेंजर्स को 35 रनों से दी शिकस्त

Rishi
Published on: 5 April 2017 4:43 PM GMT
IPL: सनराइजर्स की धमाकेदार शुरुआत, रॉयल चैलेंजर्स को 35 रनों से दी शिकस्त
X

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 10 के उद्घाटन मैच में आरसीबी को शिकस्त देकर विजय अभियान की शुरुआत कर दी है। डिफेंडिंग चैंपियन एसआरएच ने आरसीबी को 35 रनों से हरा दिया।

शेन वाटसन की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स अपनी पारी की 2 गेंदें शेष रहते 172 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले एसआरएच के 207 रनों का पीछा करते हुए क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने 52 रनों की बढ़िया साझेदारी की। लेकिन मंदीप के 24 रनों पर आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। छोटे छोटे अंतराल पर गिरते विकेटों ने आरसीबी को लक्ष्य से पीछे छोड़ दिया। गेल ने 32, ट्राविस हीड ने 30 और केदार जाधव ने 31 रन बनाए।

इससे पहले वर्तमान चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को उप्पल में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहे आईपीएल के 10वें सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाफ 208 रनों का लक्ष्य रखा था।

ये भी देखें : क्या बात कर रहे हो ! अब तक 56 विदेश यात्रा निपटा चुके हैं पीएम मोदी

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की ओर से युवराज ने 27 गेंदों में 7 चौकों और तीन छक्कों की सहायता से 62 रन की दमदार पारी खेली। वहीँ मोइज़ेज हेनरिक्स ने 37 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की सहायता से 52 रन बनाए। जबकि बेन कटिंग ने अंतिम ओवर में 2 छक्के जड़ हैदराबाद का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। डेविड वॉर्नर की नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), युवराज सिंह, आशीष नेहरा, नमन ओझा, राशिद खान, बिपुल शर्मा, बीजे कटिंग, शिखर धवन, हेनरिक्स, दीपक हूडा और भुवनेश्वर कुमार।

आरसीबी

शेन वॉटसन (कप्तान), क्रिस गेल, एस अरविंद, स्टुअर्ट बिन्नी, केदार जाधव, मनदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, टाइमल मिल्स, सचिन बेबी, अनिकेत चौधरी और ट्रेविस हेड।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story